+

दिल्ली में कोविड-19 का कहर : दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत

दिल्ली में कोविड-19 का कहर : दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (कोविड-19) की विकरालता दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। वैश्विक महामारी की चपेट में आने वाले मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस खतरनाक वायरस से राजधानी में संक्रमितों के मामले थमने के नाम नहीं ले रहे हैं। इस बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात एक जांबाज इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव (49) की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है।
पुलिस के अनुसार इंस्पेक्टर संजीव ने मंगलवार देर रात दक्षिणी दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद पिछले 15 दिनों से उनका मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा था और वह वेंटिलेटर पर थे।इंस्पेक्टर संजीव स्पेशल सेल के दक्षिण पश्चिमी रेंज में तैनात थे। राजधानी में कोरोना से इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी की यह पहली मौत है।
इससे पहले आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है जिनमें तीन कांस्टेबल, तीन असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और दो सब इंस्पेक्टर शामिल है। सबसे पहले पांच मई को 31 वर्षीय कांस्टेबल अमित की कोरोना से मौत हुई थी। गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 2199 नए मामले सामने आए और 62 लोगों की मौत हुई है। राजधानी में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 87 हजार 360 हो गए हैं, जबकि 2742 लोगों की जान जा चुकी है।

भारत के बाद US ने दिया चीन को बड़ा झटका, चीनी कंपनी Huawei और ZTE को बताया राष्ट्रीय खतरा

facebook twitter