+

ये मशहूर निर्देशक बनाने जा रहा है कानपुर वाले विकास दुबे पर वेब सीरीज, यहां जानिए पूरी डिटेल

'मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला' कुख्यात अपराधी विकास दुबे पर अब जल्द ही वेब सीरीज बनाने की तैयारी हो गई है।
ये मशहूर निर्देशक बनाने जा रहा है कानपुर वाले विकास दुबे पर वेब सीरीज, यहां जानिए पूरी डिटेल
'मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला' कुख्यात अपराधी विकास दुबे पर अब जल्द ही वेब सीरीज बनाने की तैयारी हो गई है। आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले विकास दुबे का यूपी पुलिस ने बीती 10 जुलाई की सुबह एनकाउंटर कर दिया था। बता दें कि इस वेब सीरीज के जरिए विकास दुबे की गैंगस्टर बनने की कहानी को दिखाए जाने की तैयारी है। 


अब दशहरा, जीना है तो ठोक डाल, स्कॉटलैंड जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके मनीष वात्सल्य ने उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर विकास दुबे को लेकर एक वेब सीरीज बनाने की बात कही है। फिल्ममेकर ने बताया कि विकास दुबे को लेकर वेब सीरीज की तैयारी कर रहे हैं जिसका टाइटल ‘हनक’ रखा गया है।


खबरों के मुताबिक हाल ही में मनीष ने अपराधी विकास दुबे पर वेब सीरीज बनाने की घोषणा के दौरान बताया है उनको विकास दुबे की जानकारी टीवी के माध्यम से मिली है और फिर वह विकास दुबे पर रिसर्च करने लगे। उन्होंने आगे कहा मैं गैंगस्टर को लेकर रिसर्च करता हूं। इसी दौरान मैंने विकास दुबे के बारे में टीवी पर देखा और उसके बारे में जानकारी इकट्ठी करने लगा। मैं उसे पहले से नहीं जानता था।


विलेन के रूप में दिखेगा विकास दुबे

फिल्ममेकर के मुताबिक विकास दुबे पर फिल्म बनाने को लेकर उनके पास किसी प्रड्यूसर का फोन आया था। प्रोड्यूसर ने उन्हें बातचीत में बताया था कि उनके नाम की सिफारिश किसी ने की है। मनीष की मानें तो वेब सीरीज बनाने से पहले उन्होंने कहानी में क्या दिखाना है, इसके बारे में पहले पूछा उसके बाद हामी भरी। 


मनीष कहते हैं ‘मैंने उनसे पूछा कि आप दिखाना क्या चाहते हो क्योंकि वह अपराधी है क्योंकि उसने पुलिस वालों की हत्या की है और वह मेरी और देश की नजर में गुनहगार था। उसका महिमामंडन क्यों करना है। तब उन्होंने कहा कि वह हमारी कहानी का विलन है। इसके बाद मैंने हां कर दी।’ रिसर्च के लिए मनीष पब्लिक डोमेन में जो भी जानकारी है उसकी मदद लेंगे साथी है- नॉन क्लासिफाइड रिकॉर्ड को भी खंगालेंगे।

लीड रोल में होगा ये एक्टर 

वैसे कुख्यात अपराधी विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद से ही इसपर फिल्म बनने की खबरों ने रफ़्तार पकड़ ली थी। अब सबसे बड़ा सवाल ये है ऐसे अपराधी पर बन रही फिल्म के लीड में किस एक्टर को कास्ट किया जाने वाला है। इसके जवाब में मनीष का कहना है कि अभी तक ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है। हालांकि इस दौरान उन्होंने ये बात भी साफ कि इस वेब सीरीज में सभी मंझे हुए कलाकारों को कास्ट किया जाएगा जो अपनी फील्ड में धुरंदर माने जाते हैं।


वेब सीरीज हनक की शूटिंग अक्टूबर के महीने से शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही हैं। मगर कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग के बीच शूटिंग करना भी किसी मुश्किल टास्क से कम नहीं है,जिस वजह से यह बड़ी चुनौती साबित होने वाला है। बता दें हनक को अदित्य कश्यप और अवधेश तिवारी प्रोड्यूस कर रहे हैं,जबकि इसकी कहानी मृदुल कपिल और सुबोध पांडे ने लिखी है।




 


facebook twitter instagram