कुत्ते ने स्विमिंग पूल में कूदकर डूब रही इस लड़की की ऐसे बचाई जान, वीडियो वायरल

वैसे इस बात में कोई दोराए नहीं है कि कुत्ता सबसे वफादर जानवरों में से एक होता है। जी हां इस बार इस जानवर ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिसे सुनकर आपके चेहरे पर भी मुस्कान आ जाएगी। हाल ही में ट्विटर पर एक वीडियो खूब जोरों-शोरों से वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे कुत्ता डूबती हुई महिला की जान बचा रहा है। इतना ही नहीं बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन ने भी इस वीडियो की तारीफ की है।

पहले देखें वीडियो...

19 अगस्त के दिन ट्विटर यूजर एंड्रयू एल्बर्ट ने इस वीडियो को पोस्ट किया है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा  अब आपके पास जर्मन शेफर्ड हो तो लाइफगार्ड की क्या जरूरत है। करीब 25 सेकंड की इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला डूबने का नाटक कर रही होती है।  

लेकिन जब जर्मन शेफर्ड महिला को डूबता हुआ देख लेता है तो वह तुरंत पूल में कूद जाता है। वो महिला के बाल को पकड़ता है और उसे किनारे लाने के लिए पानी में तैरने लगता है। जर्मन शेफर्ड तब तक तैरना नहीं छोड़ता है जब तक कि वह महिला को किनारे तक नहीं ले जाता है। 

ऐसे ही वह महिला की जान बचाता है और बाहर निकल आता है। अब लोग इस कुत्ते की समझदारी की खूब तारीफ  कर रहे हैं।  एक यूजर ने लिखा- 'मुझे यह पसंद है. यह एक महान कुत्ता है! बहुत ध्यान रखने वाला और बुद्धिमान। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 1.3 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। 96 हजार लाइक्स,22 हजार से ज्यादा रि-ट्वीट्स। 

Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,Dog,swimming pool