+

मालिक की कोरोना से 3 महीने पहले हुई मौत,लेकिन कुत्ता हॉस्पिटल अभी तक कर रहा है इंतजार

मालिक की कोरोना से 3 महीने पहले हुई मौत,लेकिन कुत्ता हॉस्पिटल अभी तक कर रहा है इंतजार
कोरोना वायरस का जन्मदाता शहर वुहान जहां से हाल ही में एक खबर सामने आ रही है कि  एक डॉगी जिसके ऑनर का निधन कोरोना वायरस की वजह से हो गया है। जिसके बाद से ये डॉगी वहां से हिलने का नाम नहीं ले रहा है और वहीं बैठे हुए अपने मालिक का तीन महीनों तक अस्पताल में ही इंतजार करता रहा।


एक रिपोर्ट के मुताबिक ये डॉगी मोंगरेल नस्ल का है। इसका नाम Xiao Bao है। ये डॉगी मालिक से साथ फरवरी महीने में वुहान के अस्पताल में आया था और जब चीन में कोरोना का दौर अपनी चरम सीमा पर था। 65 वर्षीय Zhu Youzhen इस डॉगी के मालिक थे। लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से उनकी मौत हो गई। 


बता दें कि इस डॉगी को यह खबर नहीं थी कि उसके ऑनर की मौत हो गई है और वो अस्पताल की लॉबी में ही शांत होकर बैठा रहा। इस दौरान खास बात यह भी है कि Xiao कोई एक-दो दिन वहां नहीं बैठा रहा है बल्कि वो पूरे तीन महीने यहीं रहा। अस्पताल का स्टाफ उसे खाना खिलाता रहा और वो अपने मालिक के ठीक होने का इंतजार करता रहा है। 


दुकानदार करने लगा केयर 

जब अप्रैल महीने में वुहान से लॉकडाउन खुला और सुपरमार्केट खुलने लगी तो हास्पिटल का सुपर मार्केट भी खुला। जिसके बाद इसके मालिक Wu Cuifen डॉगी का ध्यान रखने लगे। उन्होंने बताया कि जब मैंने दुकान खोली तो मैंने इस डॉगी को यहां देखा। बाद में मुझे पता चला कि इस डॉगी का ऑनर कोरोना के कारण मर चुका है। और अभी तक ये डॉगी अपने ऑनर का ही इंतजार कर रहा है।

अस्पताल प्रशासन ने इस 7 साल के Xiao कई बार अस्पताल बाहर कर दिया है,लेकिन वो हर बार अस्पताल की लॉबी में आकर बैठ जाता है। क्योकि उसे अब भी उम्मीद है कि उसका मालिक अस्‍पताल से बाहर आएगा।
facebook twitter