India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अब एक ही फोन में चल सकेंगे दो WhatsApp Accounts, यूजर्स को करना होगा ये काम

03:48 PM Oct 21, 2023 IST
Advertisement

दुनिया भर में लगभग हर कोई मेसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप का यूज करता है। भारत में वॉट्सऐप के सबसे ज्यादा यूजर्स है जिनमें से कई लोगों को एक से अधिक वॉट्सऐप अकाउंट की जरूरत होती है। इस कारण वो किसी थर्ड पार्टी ऐप का सहारा लेते है। पर अब सभी यूजर्स के लिए एक बड़ी खूसखबरी सामने आई है। जल्द ही कोई भी व्यक्ति एक ही समय में दो व्हाट्सएप अकाउंट लॉग इन कर सकता है।

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में घोषणा की थी कि आने वाले हफ्तों और महीनों में एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए विशेष सुविधा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि "खातों के बीच स्विच करने में मददगार जैसे कि आपका काम और व्यक्तिगत - अब आपको हर बार लॉग आउट करने, दो फोन ले जाने या गलत जगह से संदेश भेजने की चिंता करने की ज़रूरत नहीं है"।

ऐसे करें सेटअप

दूसरे अकाउंट सेटअप करने के लिए, आपको एक दूसरे फ़ोन नंबर और सिम कार्ड, या एक ऐसे फ़ोन की आवश्यकता होगी जो मल्टी-सिम या eSIM स्वीकार करता हो।

बस अपनी व्हाट्सएप सेटिंग्स खोलें, अपने नाम के आगे वाले तीर पर क्लिक करें और "खाता जोड़ें" पर क्लिक करें। यह आपको ऐप के भीतर दो अलग-अलग खातों को प्रबंधित करने की अनुमति देगा।

सेटअप करते समय, आपको सिम के साथ अपने दूसरे फोन या मल्टी-सिम के लिए फिजिकल या eSIM सुविधा वाले फोन की आवश्यकता होगी।

कंपनी ने कहा कि आप हर अकाउंट के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन और प्राइवेसी सेटिंग्स को मैनेज कर पाएंगे। यह व्हाट्सएप बीटा और स्टेबल दोनों वर्जन पर उपलब्ध है।

कंपनी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि एंड्रॉईड यूजर आसानी से और सुरशक्षित रूप से लॉग इन कर सकते है। सिर्फ आपका चेहरा फिंगर प्रिंट या पिन पिन ही आपके व्हाट्सएप अकाउंट को अनलॉक करता है.'। कंपनी के मुताबिक, एंड्रॉइड सपोर्ट आने वाले सप्‍ताहों और महीनों में शुरू हो जाएगा। पासकीज़ आपके डिवाइस के स्वयं के प्रमाणीकरण तरीकों से पारंपरिक पासवर्ड को प्रतिस्थापित कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article