India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सपने देखने का हक सबको है, हरियाणा में भाजपा की संभावनाओं पर CPIM नेता हन्नान मोल्लाह

10:10 AM Oct 07, 2024 IST
Advertisement

CPIM leader : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा यह विश्वास जताए जाने के बाद कि वह हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाएगी, एग्जिट पोल में भारतीय ब्लॉक द्वारा क्लीन स्वीप का अनुमान लगाए जाने के बाद भी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के नेता हन्नान मोल्लाह ने कहा कि हरियाणा में बहुसंख्यक किसान सत्तारूढ़ पार्टी से परेशान हैं और भाजपा सपना देख रही है कि 8 अक्टूबर को वे जीत जाएंगे।

Highlight

हरियाणा में किसानों के बीच भाजपा विरोधी भावना

मोल्लाह ने कहा, सपने देखने का हक सबको है। इसी तरह, भाजपा भी सपना देख रही है कि वह हरियाणा में सरकार बनाएगी। किसानों को उनकी फसलों का उचित मूल्य न देना, उनकी मांगों को न मानना ​​- इन मुद्दों ने हरियाणा के किसानों के बीच संकट पैदा कर दिया है, जैसा कि हमने किसानों के विरोध के दौरान देखा। हरियाणा में किसानों के बीच भाजपा विरोधी भावना विकसित हुई है।खट्टर की प्रतिष्ठा को इतना नुकसान पहुंचा है कि वह पूरे एक साल तक हरियाणा में कोई बैठक नहीं कर सके। इस संदर्भ में, यह स्पष्ट था कि इस बार भारत ब्लॉक की स्थिति बेहतर है। 8 अक्टूबर का परिणाम भाजपा के खिलाफ जाएगा, माकपा नेता ने कहा।

 वे चुनाव के दौरान बदला लेंगे

यह तब हुआ जब एग्जिट पोल ने हरियाणा में कांग्रेस पार्टी के लिए क्लीन स्वीप की भविष्यवाणी की, जिसमें कुछ पोल ने पार्टी को विधानसभा की 90 में से 50 से अधिक सीटें जीतने की भविष्यवाणी की।इससे पहले, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार हार जाएगी क्योंकि उन्होंने किसानों पर लाठीचार्ज किया।जो सरकार लाठीचार्ज करती है, वह सत्ता में नहीं रहती। किसान पुलिस पर लाठीचार्ज नहीं कर सकते, वे चुनाव के दौरान बदला लेंगे और उन्होंने ऐसा किया।

नायब सिंह सैनी ने रविवार को अकेले सरकार बनाने का विश्वास जताया

राकेश टिकैत ने कहा, (भाजपा) सरकार हार जाएगी, कांग्रेस सरकार बनाएगी। टीवी-टुडे सी वोटर के अनुमान में कहा गया है कि पार्टी राज्य में 50-58 सीटें जीत सकती है, जबकि भाजपा 20-28 सीटें जीत सकती है। अन्य 10-16 सीटें जीत सकते हैं। 90 सदस्यीय विधानसभा में सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 46 है। रिपब्लिक टीवी-मैट्रिज पोल के अनुसार, कांग्रेस पार्टी को 90 में से 55-62 सीटें मिल सकती हैं, जबकि भाजपा 18-24 सीटें जीतने की स्थिति में है। हरियाणा में भाजपा के खिलाफ एग्जिट पोल के अनुमानों के बीच, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रविवार को अकेले सरकार बनाने का विश्वास जताते हुए कहा, उनके पास "सभी व्यवस्थाएं" हैं। हरियाणा में 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए एकल चरण का मतदान शनिवार को 20,000 से अधिक मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ, जिसमें अंतिम मतदान 65.65 प्रतिशत रहा। प्रतिशत।

मतदान प्रतिशत 64.8 प्रतिशत से अधिक है।

भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) के अनुसार, हरियाणा विधानसभा के आम चुनावों के लिए एकल चरण के मतदान में रात 11:45 बजे तक लगभग 65.65 प्रतिशत मतदान हुआ, जो राज्य में लोकसभा 2024 के मतदान प्रतिशत 64.8 प्रतिशत से अधिक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article