India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

22 फरवरी से शुरू हो रहा है Desert Festival, वीकेंड पर बनाए प्लान

02:53 PM Feb 13, 2024 IST
Advertisement

Desert Festival 2024: राजस्थान के जैसलमेर मे होने वाले डेजर्ट फेस्टिवल का लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है। अब आपका ये इंतजार खत्म होने वाला है। इस साल 22 फरवरी से इस फेस्टिवल की शुरुआत हो रही है, जो 24 फरवरी तक चलेगा। इस फेस्टिवल में आकर राजस्थान की रंग-बिरंगी संस्कृति को करीब से देखने का मौका मिलता है। इस साल Back To The Desert थीम पर आधारित होगा जैसलमेर डेजर्ट फेस्टिवल।

Highlights

प्रसिद्ध Jaisalmer Desert Festival शुरू

राजस्थान दुनियाभर में अपनी अनोखी संस्कृति, जायकेदार खानपान, अनूठी विरासत और रंगारंग उत्सवों के लिए जाना जाता है। जनवरी, फरवरी में यहां कई तरह के फेस्टिवल्स का आयोजन किया जाता है, क्योंकि राजस्थान घूमने का Best Season सर्दियों का ही हैं। इन्हीं फेस्टिवल्स में से एक है जैसलमेर डेजर्ट फेस्टिवल, जिसे मरू महोत्सव के नाम से भी जाना जाता है। यह फेस्टिवल्स राजस्थान पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित किया जा रहा है। ऐसे मौसम में लोग घूमने का प्लान बना रहे है। अगर आप भी फरवरी के मौसम में trip plan कर रहे हैं तो इस फेस्टिवल में शामिल होकर आप कालबेलिया डांस, लोक गीतों और ऊंट रेस जैसी कई मजेदार गतिविधियां का मजा ले सकते हैं।

पूरी जाकरी

इस बार जैसलमेर का अंतरराष्ट्रीय डेजर्ट फेस्टिवल (मरु महोत्सव) 22 फरवरी से शुरू हो रहा है, जो 24 फरवरी तक चलेगा। जैसलमेर डेजर्ट फेस्टिवल के ज्यादातर कार्यक्रमों का आयोजन सम गांव के पास स्थित लखमना ड्यून्स में होंगे। जैसलमेर डेजर्ट फेस्टिवल हर साल एक थीम के साथ सेलिब्रेट किया जाता है। इस साल मरु महोत्सव की थीम 'Back To The Desert' है। 22 से 24 फरवरी तक चलने वाले इस फेस्टिवल की शुरुआत लक्ष्मीनाथ मंदिर में शोभायात्रा के साथ होगी।

ये कार्यक्रम होंगे खास

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article