India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अजित डोभाल के वीडियो पर गुलाम नबी आजाद ने साधा निशाना, बोले-पैसे देकर किसी को भी साथ ला सकते हो

05:03 AM Aug 08, 2019 IST
Advertisement
जम्मू-कश्मीर में अनुछेद 370 हटाए जाने के बाद से वहां के हालात कर्फ्यू के समान हैं। चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस और सेना के जवान बहुत जरूरत पड़ने पर ही लोगों को निकलने दे रहे हैं और वह भी गहन तलाशी के बाद। हालत की समीक्षा लेने गए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने वहां के लोगों के साथ बातचीत की और साथ में खाना भी खाया। डोभाल का इस मुलाकात का वीडियो भी सामने आया है। वहीं कांग्रेस ने वीडियो पर  सवाल उठाया है। 
गुलाम नबी आजाद ने कहा, पैसे देकर आप किसी को भी साथ ले सकते हो। सूत्रों के मुताबिक गुलाम नबी आजाद आज श्रीनगर दौरे पर जा सकते हैं, जहां पर वह कांग्रेस नेताओं के साथ इस मामले पर बैठक कर सकते हैं। दरअसल, केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त कर दिया है और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश के रूप में बांटने की घोषणा की है। यहां की जनता घरों के अंदर है,किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए अधिकारियों ने संचार के सभी साधन बंद कर दिए हैं। 
कर्फ्यू जैसे इन हालात में लोग असमंजस में हैं तो कुछ खौफजदा भी हैं। अधिकारियों ने बताया कि शहर के बाहरी इलाके नूरबाग में कुछ युवा इकट्ठा हो गए थे जिन्हें सीआरपीएफ के जवानों ने खदेड़ दिया। जवानों से बचने के चक्कर में एक युवक झेलम नदी में कूद गया और डूब गया। 
उन्होंने बताया कि क्षेत्र में प्रदर्शन हुआ, भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठिंया चलाईं गईं जिसमें छह लोग घायल हो गए। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने स्थिति की समीक्षा की। एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह शोपियां में कुछ लोगों के साथ खाना खाते दिखाई दे रहे हैं। 
शहर में केवल उन्हें ही निकलने दिया जा रहा है जिन्हें बेहद जरूरी काम है, वह भी जगह जगह गहन तलाशी के बाद। शहर में सार्वजनिक यातायात बंद होने के कारण लोग हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए लिफ्ट लेते दिखाई दिए। 
Advertisement
Next Article