India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

उदयनिधि स्टालिन के बयान पर मचा बवाल, राम गोपाल यादव ने विवाद पर कह दी ये बड़ी बात

01:20 PM Sep 05, 2023 IST
Advertisement
Tamil Nadu: मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि द्वारा सनातन धर्म को लेकर दिए गए बयान पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। बता दें हिन्दू संगठनों की ओर से इस पर तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। वहीं बीजेपी इस बयान को लेकर अब पूरे ‘इंडिया’ गठबंधन को ही आड़े हाथों ले रही है। इन तमाम बयानबाजियों के बीच सपा सांसद राम गोपाल यादव ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि किसी को भी किसी धर्म के खिलाफ नहीं बोलना चाहिए। 
सनातन धर्म को खत्म करने के बयान पर प्रतिक्रिया मांगी
आपको बता दें कि राम गोपाल यादव से जब उदयनिधि के सनातन धर्म को खत्म करने के बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा कि मैं इस पर कोई बयान नहीं देना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि ‘धर्म के बारे में अगर कोई कुछ कहता है तो ये उस व्यक्ति का विचार निजी होता है। किन परिस्थितियों में…क्यों ये बयान दिया गया या फिर कभी भी कोई बयान आता है किसी का तो बिना उसके गहराई में गए हुए, बिना उसका पता किए हुए उस पर भी कोई अगर बयान देता है वो भी आखिर में कष्टदायी होती है.’
व्यक्ति को किसी धर्म या विचारों के खिलाफ नहीं देना चाहिए-राम गोपाल
सपा नेता ने कहा कि उन्होंने उदयनिधि के बयान को नहीं देखा है।वो बाहर थे, इसलिए उन्होंने नहीं देखा कि उदयनिधि का क्या बयान है। राम गोपाल यादव ने कहा कि ‘कई बार एक आदमी कहता है। दूसरा सुनता और तीसरे से कहता है, तो उसकी भाषा में अंतर हो जाता है, इसलिए मैं इस पर कोई कमेंट नहीं करना चाहता, कोई भी बयान, किसी भी व्यक्ति को किसी धर्म या विचारों के खिलाफ नहीं देना चाहिए। 
ये पूरा विवाद उदयनिधि के उस बयान से जुड़ा है, जिसमें उन्होंने सनातन धर्म की तुलना मलेरिया और डेंगू से कर दी थी और कहा था कि सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए। 
Advertisement
Next Article