India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कश्मीर पर चिदंबरम की टिप्पणी को रविशंकर ने बताया गैर जिम्मेदाराना और भड़काऊ

12:01 PM Aug 12, 2019 IST
Advertisement
जम्मू-कश्मीर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की टिप्पणी को बीजेपी ने सोमवार को बहुत ‘गैर जिम्मेदाराना ओर भड़काऊ’ करार दिया। चिदंबरम ने जम्म-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने संबंधी केंद्र के कदम की आलोचना करते हुए रविवार को कहा था कि यह कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि यह मुस्लिम बहुल राज्य है। यदि जम्मू कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता, तो बीजेपी उसका विशेष दर्जा नहीं छीनती। 
कानून मंत्री एवं बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने चिदंबरम पर बहुत गैर जिम्मेदाराना और भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाया है। वहीं, बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी और शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे को साम्प्रदायिक रंग दे रही है। 
अनुच्छेद 370 पर केंद्र के फैसले के बचाव करते हुए केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा कि सरकार ने दशकों पहले कांग्रेस द्वारा की गई एक बहुत बड़ी गलती ठीक की है। नकवी ने कहा, ‘‘उन्होंने (चिदंबरम ने) जो कुछ कहा वह मुद्दे को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश है, जबकि यह फैसला राष्ट्रीय हित में है।’’ 
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह कांग्रेस की ‘संकुचित मानसिकता’ है कि वह इस मुद्दे को हिंदू-मुस्लिम नजरिये से देख रही है। प्रसाद ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि क्या यह सच नहीं है कि घाटी में दशकों से चली आ रही हिंसा में 42,000 से अधिक लोग मारे गये हैं, जिनमें ज्यादातर मुस्लिम थे। 
Advertisement
Next Article