India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पाक के बेतुके फैसले के बाद भारतीय इंजन के साथ अटारी स्टेशन लौटी समझौता एक्सप्रेस

02:12 PM Aug 08, 2019 IST
Advertisement
जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने के भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान में बौखलाहट इस कदर बढ़ गई है कि वह पिछले 24 घंटे में लगातार बेतुके फैसले लेने से बाज़ नहीं आ रहा है। ताज़ा खबर है कि अब पाकिस्तान ने दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस बीच में ही रोकते हुए कहा कि वह अपना ड्राइवर नहीं भेजेगा। जिसके बाद भारत ने तुरंत कार्यवाही करते हुए ट्रेन को लाने के लिए स्टॉफ भेजा। अब ट्रेन भारतीय इंजन के साथ अटारी स्टेशन पर पहुँच चुकी है। 
उत्तर रेलवे के मुताबिक पाकिस्तान की इस हरकत के बाद समझौता एक्सप्रेस को बाघा से अटारी लाने के लिए रेलवे स्टॉफ भेजा गया। पाक की ओर से बिना कोई जानकारी दिए सीमा पर समझौता एक्सप्रेस छोड़ दिए जाने से ट्रेन में सवार यात्रियों काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस फैसले का असर उन यात्रियों पर भी पड़ा जो ट्रेन से पाकिस्तान जाने वाले थे। 
मालूम हो कि, पाकिस्तान की ओर से अपने रेलवे स्टॉफ हटाए जाने के बाद भारत ने अपना स्टॉफ भेजा। जिसके बाद स्थानीय प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद भारतीय इंजन को ट्रेन से जोड़ कर उसे वहां से रवाना किया गिया। इसके बाद ट्रेन शाम सवा 5 बजे के करीब अटारी रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। 
आज दोपहर नॉर्थ रेलवे के CPRO दीपक कुमार की तरफ से बयान जारी करते हुए कहा गया कि, समझौता एक्सप्रेस को सस्पेंड नहीं किया गया है, ट्रेन आगे भी जारी रहेगी। सुरक्षा का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि “पाकिस्तान ने सुरक्षा की वजह से अपना गार्ड और क्रू नहीं भेजा।” 
रेलवे के अनुसार, कुल 110 यात्रियों को पाकिस्तान कि ओर से भारत आना था और 70 लोगों को यहां से उस तरफ जाना था। यात्रियों को उनके गंतव्य तक सही  सलामत पहुंचाने के लिए भारत को तुरंत ठोस कदम उठाना पड़ा। 
Advertisement
Next Article