India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लालू यादव की बात नहीं मान रहे नीतीश कुमार ! क्यों नहीं चुना गया विपक्ष से पीएम का चेहरा?

11:18 AM Sep 05, 2023 IST
Advertisement
पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी  के खिलाफ बने इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्ल्युसिव एलायंस का जब से गठन हुआ है  तब से बिहार की राजनीति में खूब हलचल मची है।  जी हाँ इस गठन से पहले नीतीश सरकार के एक मंत्री ने अचानक इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद बिहार सरकार को लगे इस झटके के बाद  जदयू के एक विधायक को मंत्रीपद की शपथ दिला दी गयी । बता दें की RJD में इस्तीफा देने वाले दोनों मंत्री पद ही खली हैं, जिन्हें अभी तक भरा नहीं गया।  
किसका है विपक्ष से पीएम का चेहरा ?
इंडिया गठबंधन के निर्माण के बाद से ही राहुल गांधी का नाम प्रधानमंत्री पद के लिए सामने आ रहा है।  लेकिन इस वजह से कई अन्य नेता काफी नाराज़गी व्यक्त कर रहे हैं।  पटना की भूमी पर हुई इंडिया गठबंधन की पहली बैठक के दौरान लालू यादव ने तो राहुल गांधी के लिए दूल्हे की बायत भी छेड़ दी थी। जिसमें हर तरफ ये शोर गुल मच गया की कहीं ये गठबंधन राहुल गांधी को विपक्ष से अपना नेता न चुन ले ? लेकिन हर बैठक के दौरान कांग्रेस की मुरादे धरी-की-धरी रह गयी। लेकिन ऐसा क्यों हुआ ? 
राहुल गाँधी के प्रति लालू यादव की आस्था ?
दरअसल जब पटना में पहली बैठक हुई थी तब  नीतीश कुमार और लालू यादव की जब-जब मुलाकात हुई, तब-तब यह माना गया था की हर बार  मंत्रिमंडल विस्तार पर बात हुई। जहां बीते दिनों पहले  मुंबई में विपक्षी दलों की तीसरी बैठक पूरी हुई।  जिसमें आशंका जताई जा रही थी की इस गठबंधन से पीएम फेस का ऐलान भी हो जाएगा।  लेकिन ऐसा हुआ नहीं।इस बैठक के दौरान लालू यादव ने राहुल गांधी के लिए अपनी प्रति पूरी आस्था जताई है। लेकिन जब मुंबई से लौटने के बाद लालू यादव और नीतीश कुमार की मुलाकात हो चुकी हहुई तब भी मंत्रिमंडल विस्तार पर कांग्रेस की ओर से भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गयी। 
Advertisement
Next Article