India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

संसद सत्र के बाद होगी CWC की बैठक, नए अध्यक्ष पर फैसले की उम्मीद

11:15 AM Aug 01, 2019 IST
Advertisement
राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से बनी असमंजस की स्थिति के बीच कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि पार्टी की कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक संसद के मौजूदा सत्र के बाद होगी, हालांकि इसकी तारीख अभी तय नहीं हुई है। पार्टी महासचिवों-प्रभारियों की बैठक के बाद कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि राहुल गांधी सीडब्ल्यूसी का हिस्सा हैं और वह इसकी बैठक में शामिल होंगे। 
सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस कार्य समिति का एजेंडा क्या होगा, मैं नहीं बता सकता क्योंकि अभी एजेंडा तय नहीं हुआ है। कार्य समिति की बैठक इस संसद सत्र के बाद होगी। जब भी कोई तारीख तय होगी, आपको सूचित किया जाएगा।’’ दरअसल, संसद का मौजूदा सत्र सात अगस्त को खत्म हो रहा है। 
सूत्रों का कहना है कि अगले कुछ दिनों के भीतर सीडब्ल्यूसी की बैठक की तारीख के बारे में फैसला हो सकता है। माना जा रहा है कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर कोई फैसला हो सकता है। कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा कि महासचिवों-प्रभारियों की बैठक के दौरान संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह प्रस्ताव दिया कि संसद सत्र के बाद कार्य समिति की बैठक बुलाई जाएगी। 
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे को अस्वीकार करते हुए सीडब्ल्यूसी ने उन्हें पार्टी में आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था, हालांकि गांधी अपने रुख पर अड़े रहे और स्पष्ट कर दिया कि न तो वह और न ही गांधी परिवार का कोई दूसरा सदस्य इस जिम्मेदारी को संभालेगा। 

कुलदीप सेंगर के निष्कासन पर बोली प्रियंका – आखिरकार BJP ने माना कि उसने एक अपराधी को ताकत दी

अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए राहुल गांधी ने यह भी कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष नहीं रहते हुए भी वह पार्टी के लिए सक्रिय रूप से काम करते रहेंगे। उनके समर्थन में बहुत सारे नेताओं ने भी इस्तीफा दे दिया था। राहुल के इस्तीफे के बाद से अगले अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पार्टी में लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई है। नए अध्यक्ष को चुनने के लिए बैठक के कई दौर हो चुके हैं लेकिन अब तक कोई निर्णय नहीं हो पाया है। 
Advertisement
Next Article