India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सुषमा के निधन पर बोले आडवाणी- कभी नहीं भूलती थी बर्थडे पर केक लाना, बताया सबसे करीबी सहयोगी

06:52 AM Aug 07, 2019 IST
Advertisement
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी ने पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज को अपने करीबी सहयोगियों में से एक बताते हुए उनके निधन पर बुधवार को शोक व्यक्त किया। उन्होंने याद किया कि जब वह अस्सी के दशक में भाजपा के अध्यक्ष थे, तब वह एक होनहार युवा कार्यकर्ता थीं, जिन्हें खुद उन्होंने टीम में शामिल किया था। 
आडवाणी ने एक बयान में कहा, “और इतने सालों में, वह हमारी पार्टी के सबसे लोकप्रिय और प्रमुख नेताओं में से एक बन गई-वास्तव में, वह महिला नेताओं के लिए एक रोल मॉडल बन गईं।” उन्होंने कहा कि वह अपने ”सबसे करीबी सहयोगियों में से एक सुषमा स्वराज के असामयिक निधन से बेहद दुखी हैं।” 
आडवाणी ने पूर्व विदेश मंत्री को एक शानदार वक्ता कहा। उन्होंने कहा, “मैं अक्सर घटनाओं, कार्यक्रमों को याद करने और उन्हें अत्यंत स्पष्टता और वाक्पटुता के साथ प्रस्तुत करने की उनकी क्षमता पर चकित हो जाता था।” आडवाणी ने कहा कि वह एक अच्छी इंसान भी थीं और उन्होंने अपनी गर्मजोशी और दयालु स्वभाव से सभी के दिलों को छू लिया। 
उन्होंने कहा, “मुझे एक भी ऐसा साल याद नहीं है, जब वह मेरे जन्मदिन पर मेरे लिए मेरा पसंदीदा चॉकलेट केक लाने से चूक गई हों।” उन्होंने संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि राष्ट्र ने एक असाधारण नेता खो दिया है। आडवाणी ने कहा, “मेरे लिए, यह एक अपूरणीय क्षति है और मैं सुषमा जी की मौजूदगी को बहुत याद करूंगा। उनकी आत्मा को शांति मिले।” 

‘हिंदुस्तान की बेटी’ गीता ने सुषमा स्वराज के निधन पर कहा- मैंने अपनी अभिभावक को खो दिया

बता दें कि सुषमा स्वराज का मंगलवार रात को दिल का दौरा पड़ने से 67 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्हें आडवाणी के सबसे करीबी लोगों में से एक माना जाता था। 
Advertisement
Next Article