India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Aditya Thackeray ने चुनाव आयोग से की शिकायत, चुनाव प्रक्रिया में की गई देरी

07:28 PM May 20, 2024 IST
Advertisement

Aaditya Thackeray Complains to Loksabha Election : लोकसभा के पांचवे चरण के चुनाव चल रहे है। इसी बीच मुंबई में बोरिवली के कई इलाकों में मतदान के समय वोटिंग मशीन खराब होने की खबर आई है। बताया जा रहा है यहां लोग लंबी कतार में घंटों होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे है। और यहां पीने के पानी और व्हील चेयर जैसी मुलभुत व्यवस्था भी नहीं है। जिसके बाद लोगों ने मतदान के समय बढ़ाने की मांग कर रहे है।

Highlights:

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को महाराष्ट्र की कुल 13 सीटों पर मतदान हो रहा है। बताया जा रहा है कि यहां मतदान की रफ्तार काफी सुस्त है और कई जगहों जैसे बोरिवली के कई इलाकों में वोटिंग मशीन खराब हो गई है। जिसके कारण लोग परेशान है। सुबह से कतार में खड़े होकर अपने बरी का इंतजार कर रहे है। जिसकी शिकायत शिवसेना नेता ने चुनाव आयोग से की है।

Aaditya Thackeray ने की चुनाव आयोग से शिकायत

Aaditya Thackeray ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। आदित्य ठाकरे ने कहा कि यहां लोग सुबह से कतार में खड़े होकर अपने बारी का इंतजार कर रहे है और और यहां पर न तो पिने की पानी और न ही व्हील चेयर की व्यवस्था है। शाम के समय में जयादा मात्रा में लोग मतदान करने के आते है लेकिन अभी सुबह के ही मतदाता अपनी मतदान नहीं कर पाए है, जिसके वजह से बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है।

उद्धव ठाकरे ने भी चुनाव प्रक्रिया पर उठाए सवाल

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने भी सवाल उठाया है। उन्होंने कहा, "मैं लोगों को यह बताना चाहता हूं की सरकार चाहती है कि कम लोग मतदान करें। इसलिए कृपया आप लोग मतदान केंद्र पर जाएं और कतार में लगे रहें ताकि आपको अपना वोट डालने का मौका मिल सके। यदि समय समाप्त हो जाएगा तो भी उन्हें आपको मौका देना होगा। उद्धव ठाकरे ने कहा कि, लोग मतदान करना चाहते हैं, लेकिन ये जानबूझकर देरी कर रहे हैं।

चुनाव आयोग के पक्षपातपूर्ण विचारों के खिलाफ अदालत जाएंगे- उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा कि जहां NDA को बढ़त मिल रही है वहां ये लोग तेजी से चुनाव प्रक्रिया करा रहे है। लेकिन जहां लोग शिवसेना को वोट डालना चाहते हैं वहां चुनाव प्रक्रिया में देरी कर रहे हैं। भाजपा जानबूझकर ऐसा कर रही है। सरकार चुनाव आयोग के नाम पर हमारे साथ गेम खेल कर रही है। हम पूरा डेटा एकत्र करेंगे जहां उन्होंने प्रक्रिया में देरी की है और हमारे मतदाताओं को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है। हम इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे। जरुरत पड़े तो हम चुनाव आयोग के पक्षपातपूर्ण विचारों के खिलाफ अदालत में भी जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article