India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Abhishek Banerjee : टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने Vinesh Phogat के लिए की 'भारत रत्न' की मांग

09:18 PM Aug 07, 2024 IST
Advertisement

भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट को अधिक वजन के कारण पेरिस ओलंपिक के महिला कुश्ती के फाइनल मुकाबले से पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया। वहीं तृणमूल कांग्रेस सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी(Abhishek Banerjee) ने रेसलर विनेश फोगाट को भारत रत्न देने या फिर राज्यसभा का मनोनीत सांसद बनाने की मांग कर डाली।

Abhishek Banerjee ने की 'भारत रत्न' की मांग

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ''सरकार और विपक्ष को आम सहमति बनाने का रास्ता खोजना चाहिए और या तो विनेश फोगाट को भारत रत्न से सम्मानित करना चाहिए या उनके द्वारा प्रदर्शित असाधारण साहस को स्वीकार करते हुए उन्हें राष्ट्रपति द्वारा नामित राज्यसभा सीट के लिए मनोनीत करना चाहिए।''उन्होंने आगे लिखा, उनके द्वारा प्रदर्शित असाधारण साहस को स्वीकार करते हुए हम कम से कम यह विनेश फोगाट के लिए कर सकते हैं, उन्होंने कितना संघर्ष किया है। कोई भी पदक उनकी असली क्षमता को पूरी तरह से नहीं दर्शा सकता है।''

Abhishek Banerjee : पेरिस ओलंपिक के 50 किग्रा भारवर्ग फ्रीस्टाइल कैटेगरी से विनेश फोगाट के डिसक्वालिफिकेशन के बाद गीता और बबीता फोगाट ने उन्हें सिल्वर मेडल देने की मांग की। अमेरिकी रेसलर जॉर्डन बरोज भी विनेश के समर्थन में सामने आए हैं। उन्होंने विनेश को सिल्वर मेडल देने के साथ यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) के नियमों में बदलाव की भी मांग की।

Abhishek Banerjee : भारतीय पहलवान विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित किए जाने के बाद भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने प्रतिक्रिया दी। पीटी उषा ने विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित किए जाने को चौंकाने वाला बताया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आईओए उन्हें पूरा भावनात्मक और मेडिकल सपोर्ट प्रदान कर रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article