India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जीत के बाद PM मोदी ने कहा - 'ना रुकना है..ना थकना है..भारत को विजयी बनाना है'

07:22 PM Dec 03, 2023 IST
Advertisement

पांच राज्यों में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में से चार के नतीजे आज जारी कर दिए गए हैं। मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा बहुमत से जीती है। वहीं, तेलंगाना में कांग्रेस को बहुमत मिला है।

HIGHLIGHTS 

गहलोत ने सीएम पद से दिया इस्‍तीफा

assembly elections राजस्‍थान विधानसभा चुनाव हार जाने के बाद मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र को अपना इस्तीफा सौंप दिया। राजस्‍थान में भाजपा ने 104 सीटों पर जीत हासिल कर ली और 11 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस के खाते में अभी तक 60 सीटें आई हैं और नौ पर लीड कर रही है।

योगी बोले- जनता ने पीएम के नेतृत्‍व को स्‍वीकारा

assembly elections चार राज्‍यों के चुनाव परिणाम आने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व व मार्गदर्शन और विकास के मॉडल को जनता ने स्वीकारा है। भाजपा को मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जो सफलता मिली है, कांग्रेस को जनता ने मात दी है, यह दर्शाता है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में देश की जनता तीसरी बार भी प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व का ही समर्थन करेगी।

भाजपा मुख्‍यालय पहुंचे नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत के बाद दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचे। थोड़ी देर में पीएम मोदी भी भाजपा मुख्यालय पहुंचेंगे।

मनोहर लाल बोले- यह भाजपा के लिए बड़ी जीत

राज्‍यों के चुनाव परिणाम आने के बाद हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, भाजपा को तीन राज्‍यों- मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत मिला है। तेलंगाना में भी हम भाजपा की जीत मान रहे हैं, क्‍योंकि वहां पहले भाजपा की सिर्फ एक सीट थी, लेकिन इस बार हमारी सीटों की संख्‍या वहां भी बढ़ी है। यह भाजपा के लिए बड़ी जीत है।

शाह बोले- 'जनता के दिल में सिर्फ और सिर्फ मोदी जी'

मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की जीत के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने एक्‍स पर ट्वीट कर कहा, जनता के दिल में सिर्फ और सिर्फ मोदी जी हैं। आज के चुनाव परिणामों ने यह साबित कर दिया है कि तुष्टीकरण और जाति में बांटने की राजनीति के दिन समाप्त हो चुके हैं। नया भारत पॉलिटिक्स ऑफ परफॉरमेंस पर वोट देता है। इस अपार समर्थन के लिए मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की जनता को नमन करता हूं। भाजपा की इस भव्य विजय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत-बहुत बधाई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article