India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Agniveer: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय का बड़ा ऐलान, अग्निविरों को पुलिस और सशस्त्र बलों में मिलेगा आरक्षण

08:14 PM Jul 26, 2024 IST
Advertisement

Agniveer: कारगिल विजय दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अग्निवीरों के लिए बड़ा ऐलान किया है। सीएम साय के अनुसार, अग्निवीरों को सरकारी नौकरियों में आरक्षण दिया जाएगा।

Highlights

Agniveers को पुलिस और सशस्त्र बलों में मिलेगा आरक्षण

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ के अग्निवीरों(Agniveer) को यह बताते हुए हमें बहुत हर्ष हो रहा है कि उनकी सेवा के बाद छत्तीसगढ़ सरकार उन्हें पुलिस आरक्षक, वन रक्षक, जेल प्रहरी आदि पदों पर प्राथमिकता के आधार पर आरक्षण की सुविधा देगी। इस संबंध में छत्तीसगढ़ सरकार जल्द एक विस्तृत निर्देश जारी करेगी।

कारगिल दिवस के अवसर पर अग्निवीरों को लेकर बड़ा ऐलान

शनिवार को दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि बैठक में शामिल होने के लिए हम दिल्ली जा रहे हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी कारगिल दिवस के अवसर पर अग्निवीरों को लेकर बड़ा ऐलान किया। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने फैसला लिया है कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशानुसार, अग्निवीर जवानों को पुलिस एवं सशस्त्र बलों की भर्ती में आरक्षण दिया जाएगा।

आरक्षण का फैसला अग्निवीरों की भर्ती को बढ़ावा देने के लिए लिया गया

बताया जा रहा है कि साय सरकार की ओर से यह फैसला पुलिस और सशस्त्र बलों में अग्निवीरों(Agniveer) की भर्ती को बढ़ावा देने के लिए लिया गया है। साय सरकार के इस निर्णय के बाद अग्निवीरों को पुलिस और सशस्त्र बलों में भर्ती में विशेष प्राथमिकता मिलेगी, जिससे वे अपनी सेवा और कौशल का उपयोग देश की सेवा में कर सकेंगे। यह घोषणा अग्निवीरों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है और उनके योगदान को मान्यता देती है।

इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अग्निवीरों के लिए सीआईएसएफ और बीएसएफ में 10 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान किया था। हरियाणा और उत्तराखंड सरकार ने भी पूर्व में अग्निवीरों को 10 फीसदी आरक्षण देने का फैसला लिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article