India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AIUDF ने किया बड़ा खुलासा, इंडिया गठबंधन नहीं चाहता राष्ट्रीय राजनीति में कोई मुस्लिम चेहरा उभरे

03:00 PM Sep 26, 2023 IST
Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम में एआईयूडीएफ समूह के साथ मिलकर काम करने से इनकार कर दिया है। लेकिन अब एआईयूडीएफ का कहना है कि इंडिया अलायंस नहीं चाहता कि कोई भी मुस्लिम नेता पूरे देश में महत्वपूर्ण बने। उन्होंने उदाहरण के तौर पर दो मुस्लिम नेताओं बदरुद्दीन अजमल और असदुद्दीन औवेसी का जिक्र किया।

एकीकरण की आलोचना करते हुए कहा

कांग्रेस और अन्य दल अधिक कट्टर हिंदू समूह बनना चाहते हैं, भले ही वे मुस्लिम वोट चाहते हों। विधायक ने आगे कहा कि कांग्रेस ने पहले एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन का अनुरोध किया था, लेकिन आखिरी समय में उन्होंने अपना मन बदल लिया। अमीनुल इस्लाम ने असम में कांग्रेस के साथ 12 राजनीतिक दलों के एकीकरण की आलोचना करते हुए कहा, ''सभी राजनीतिक दल जानते हैं कि जो कोई भी उनके साथ सहयोगी के रूप में शामिल होगा, कांग्रेस उसे धोखा देगी।

तृणमूल कांग्रेस भी तीन सीटें मांग रही है

हालांकि, 12 राजनीतिक दल एकजुट हो गए हैं, लेकिन असम में उनकी बैठक के बारे में कोई खबर नहीं आई है। एजेपी के लुरिनज्योति गोगोई असम में स्वतंत्र रूप से घूम रहे हैं, जबकि शिवसागर विधायक अखिल गोगोई जोरहाट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं और तृणमूल कांग्रेस भी तीन सीटें मांग रही है। उन्होंने दावा किया कि मुझे विश्वास है कि कांग्रेस उन सभी को धोखा देगी, यहां तक कि लुरिनज्योति और अखिल को भी। एआईयूडीएफ विधायक ने आगे कहा, ''पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने हमारी पार्टी के साथ गठबंधन किया था, लेकिन नतीजे घोषित होने के बाद उन्होंने गठबंधन तोड़ दिया।

Advertisement
Next Article