For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Amit Shah Meeting: जम्मू-कश्मीर में हो रही आतंकी घटनाओं को लेकर आज अमित शाह समीक्षा बैठक करेंगे

03:05 AM Jun 16, 2024 IST
amit shah meeting  जम्मू कश्मीर में हो रही आतंकी घटनाओं को लेकर आज अमित शाह समीक्षा बैठक करेंगे

Amit Shah Meeting: गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे शामिल होंगे। हाल ही में जम्मू-कश्मीर में 4 अलग-अलग जगहों पर आतंकी घटनाएं हुई हैं। आज की बैठक में अमित शाह आतंकवाद विरोधी अभियानों को तेज करने के लिए व्यापक दिशानिर्देश देने की उम्मीद है। गृहमंत्री 29 जून से शुरू होने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा की तैयारी की भी समीक्षा करेंगे।

ये दिग्गज अधिकारी लेंगे बैठक में हिस्सा

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, मनोनीत सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, खुफिया ब्यूरो के निदेशक तपन डेका, सीआरपीएफ के महानिदेशक अनीश दयाल सिंह, जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक आर आर स्वैन और अन्य शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के भी बैठक में हिस्सा लेने की उम्मीद है।

सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्री अमित शाह को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति, अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर बलों की तैनाती, घुसपैठ के प्रयासों, चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियानों की स्थिति और केंद्र शासित प्रदेश में सक्रिय आतंकवादियों के बारे में अधिकारी जानकारी देंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि अमित शाह प्रधानमंत्री के निर्देश के अनुरूप ही सुरक्षा एजेंसियों को तत्काल कार्रवाई के बारे में व्यापक दिशानिर्देश देंगे।

जम्मू-कश्मीर में 4 बड़े आतंकी हमले

आतंकवादियों ने चार दिनों में जम्मू-कश्मीर के रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में चार स्थानों पर हमले किए हैं। जिसमें नौ तीर्थ यात्रियों और एक सीआरपीएफ जवान की मौत हो गई और सात सुरक्षाकर्मी सहित कई अन्य लोग घायल हो गए।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Rahul Kumar Rawat

View all posts

Advertisement
×