India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BSF 59th Foundation Day पर बोले अमित शाह, देश के विकास में सीमा सुरक्षा को बताया महत्वपूर्ण

12:08 PM Dec 01, 2023 IST
Amit Shah
Advertisement

BSF के 59वें स्थापना दिवस (BSF 59th Foundation Day) के अवसर पर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को देश के विकास में सीमा सुरक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया और कहा, अगर किसी देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं तो वह कभी भी विकसित और समृद्ध नहीं हो सकता। इसके अलावा, अमित शाह ने जी20 शिखर सम्मेलन और चंद्रयान-3 मिशन के सफल आयोजन सहित विभिन्न क्षेत्रों में भारत की प्रगति का श्रेय BSF के बलिदानों द्वारा बनाए रखी गई सुरक्षित सीमाओं को दिया। शाह ने इस बात पर जोर दिया कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश ने महत्वपूर्ण प्रगति की है और BSF इस विकास की आधारशिला है।

अमित शाह ने G20 और चंद्रयान-3 का श्रेय BSF को दिया

अमित शाह ने कहा, अगर किसी देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं तो वह कभी भी विकसित और समृद्ध नहीं हो सकता। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने हर क्षेत्र में प्रगति की है। चाहे G20 का सफल आयोजन हो या चंद्रयान-3, ये सब सिर्फ इसलिए संभव है क्योंकि आपके त्याग और तपस्या के कारण देश की सीमाएँ सुरक्षित हैं। BSF इस देश के विकास की जड़ है।

BSF सैनिकों के प्रति शाह ने अपनी भावनाएँ व्यक्त की

केंद्रीय गृह मंत्री ने सभी BSF सैनिकों और उनके परिवारों के प्रति हार्दिक शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि पूरा देश उनकी सेवा पर बहुत गर्व करता है। स्मारक समारोह में भाग लेने के दौरान उन्होंने ये भावनाएँ व्यक्त कीं। अमित शाह ने कहा, बीएसएफ के 59वें स्थापना दिवस पर मैं BSF के सभी जवानों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं देता हूं, पूरे देश को हमारे जवानों पर गर्व है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article