India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बांग्लादेशी वैरियंट निपाह वायरस का एक और केस, 'केरल से कर्नाटक तक खौफ'

12:45 PM Sep 15, 2023 IST
Advertisement
निपाह वायरस के ताजा आउटब्रेक से केरल में हड़कंप मच गया है। राज्य में वायरस के छठे मामले की पुष्टि हुई है। ताजा मामला भी कोझिकोड से सामने आया है। अब तक पता चले छह मामलों में से दो मरीजों की मौत हो चुकी है। केरल में निपाह वायरस के आउटब्रेक से पड़ोसी राज्य कर्नाटक अलर्ट हो गया है। 
केरल की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री वीना जॉर्ज का बयान 
केरल से लगते जिलों में सर्विलांस बढ़ाया गया है। एक एडवाइजरी में जनता से कहा गया कि केरल की अनावश्यक यात्राओं से बचें। केरल में वायरस पर काबू पाने के लिए इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV), पुणे की एक मोबाइल बायोसेफ्टी लेवल-3 (BSL-3) लैबोरेटरी कोझिकोड़ भेजी है। विधानसभा में केरल की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि अभी जो मामले हैं, वह निपाह वायरस के बांग्‍लादेश वैरियंट के हैं। जानिए यह वैरिएंट क्‍या है और कितना खतरनाक है।  
स्वास्थ्य विभाग ने पब्लिक के लिए एडवाइजरी जारी 
कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग ने पब्लिक के लिए एडवाइजरी जारी की। सलाह दी गई कि जनता केरल के प्रभावित क्षेत्रों में अनावश्यक यात्रा से बचे। केरल के सीमावर्ती जिलों (कोडागु, दक्षिण कन्नड़, चामराजनगर और मैसूर) और कर्नाटक में एंट्री पॉइंट्स पर सर्विलांस बढ़ाने के निर्देश हैं।
Advertisement
Next Article