India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kolkata Doctor Case: प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने किया देशव्यापी भूख हड़ताल का ऐलान

02:11 AM Oct 09, 2024 IST
Advertisement

Kolkata Doctor Case: पश्चिम बंगाल में एक जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन का समर्थन करते हुए, फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (एफएआईएमए) ने देशव्यापी भूख हड़ताल की घोषणा की। चिकित्सकों के संघ ने एक बैठक की और घोषणा की कि भूख हड़ताल बुधवार को शुरू होगी। नौ अगस्त को पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या की घटना सामने आई थी।

Highlights

एफएआईएमए के अध्यक्ष सुवर्णकर दत्ता ने कहा, हम पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट के साथ निकट संपर्क में हैं और अपने रुख पर एकजुट हैं। दत्ता ने कहा, व्यापक विचार-विमर्श के बाद हमने पश्चिम बंगाल में अपने सहयोगियों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए देशव्यापी भूख हड़ताल करने का निर्णय लिया है। इसी बीच, पश्चिम बंगाल सरकार ने आंदोलन कर रहे डॉक्टरों से काम पर लौटने का अनुरोध किया है।

डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील

जूनियर डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील करते हुए मुख्य सचिव मनोज पंत ने कहा कि राज्य के मेडिकल कॉलेजों में जारी 90 प्रतिशत परियोजनाएं अगले महीने तक पूरी हो जाएंगी। उन्होंने राज्य सचिवालय में कहा, मैं सभी से काम पर लौटने और लोगों को सेवाएं देने का आग्रह कर रहा हूं। उनमें से कुछ पहले ही ऐसा कर चुके हैं। हम सभी माहौल को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। वे इस बात की सराहना करेंगे कि सरकार की ओर से किए गए वादों पर बहुत अच्छी प्रगति हुई है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

 

Advertisement
Next Article