India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 'एक पेड़ माँ के नाम' पहल में PM मोदी के नेतृत्व की सराहना की

09:04 AM Sep 26, 2024 IST
Advertisement

अश्विनी वैष्णव : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई 'एक पेड़ माँ के नाम' पहल की सराहना करते हुए कहा कि भारत को प्रेरक नेतृत्व प्राप्त है। उन्होंने यह टिप्पणी बुधवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सूचना भवन में एक पौधा लगाते समय की, जो प्रधानमंत्री मोदी के वृक्षारोपण अभियान का हिस्सा था। इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए मंत्री वैष्णव ने कहा, 'हम भाग्यशाली हैं कि हमें प्रेरणादायी नेतृत्व मिला है। उन्होंने याद दिलाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले की प्राचीर से पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कदम उठाने के लिए सभी को प्रेरित किया था। उन्होंने कहा, 'हमने सूचना भवन में शपथ ली और 'एक पेड़ माँ के नाम' अभियान में भाग लिया।'

Highlight : 

  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पीएम मोदी की प्रेरक नेतृत्व की प्रशंसा की
  • अश्विनी वैष्णव ने 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान में भाग लिया
  • केंद्रीय मंत्री ने 'एक पेड़ माँ के नाम' अभियान के तहत पौधा लगाया

अश्विनी वैष्णव ने पीएम मोदी की प्रेरक नेतृत्व की प्रशंसा की

अश्विनी वैष्णव ने आगे कहा कि इस अभियान के सकारात्मक परिणाम पहले से ही दिखाई दे रहे हैं और देश भर में वृक्षारोपण के कई अभियान चल रहे हैं। उन्होंने एनडीए सरकार की उपलब्धियों का भी जिक्र किया, यह बताते हुए कि भारत हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, और इसका श्रेय प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व को जाता है। मंत्री ने पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए केंद्रीय संचार ब्यूरो द्वारा आयोजित 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान में भी भाग लिया। उन्होंने सूचना भवन में अधिकारियों और कर्मचारियों को शपथ दिलाई, जिसमें सभी ने स्वच्छता और सतत प्रथाओं को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता जताई।

'एक पेड़ माँ के नाम' अभियान का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी ने इस वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस, 5 जून को किया था। इस पहल के अंतर्गत, उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वे अपनी माताओं को श्रद्धांजलि देने के लिए एक पौधा लगाएं। पीएम ने यह भी कहा कि प्रतिभागी #Plant4Mother हैशटैग का उपयोग करके पौधा लगाते हुए अपनी तस्वीरें साझा कर सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने पर्यावरण की रक्षा की आवश्यकता पर जोर देते हुए, अपने वृक्षारोपण के अनुभवों को साझा किया और दूसरों को भी पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने पिछले एक दशक में भारत के सामूहिक प्रयासों की सराहना की, जिससे देश के वन क्षेत्र में वृद्धि हुई है।

बता दें कि, मंत्री अश्विनी वैष्णव का यह प्रयास न केवल वृक्षारोपण के प्रति जागरूकता फैलाने में मदद करेगा, बल्कि यह प्रधानमंत्री मोदी की पर्यावरण संरक्षण की दिशा में की गई कोशिशों को भी मजबूती प्रदान करेगा। इस अभियान से जुड़कर लोगों को अपनी माताओं के प्रति सम्मान व्यक्त करने और पर्यावरण के प्रति जिम्मेदारी निभाने का एक अनोखा अवसर मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article