India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Assam: स्वतंत्रता दिवस पर विस्फोटक रखने के आरोप में उल्फा-आई का सदस्य गिरफ्तार

04:13 AM Sep 09, 2024 IST
Advertisement

Assam: असम पुलिस ने रविवार को बताया कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम-इंडिपेंडेंट (उल्फा-आई) के एक सदस्य को स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर विस्फोटक लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार, आरोपी की पहचान मनाब कलिता के रूप में हुई है। जोरहाट जिले से गिरफ्तार कलिता ने कबूल किया है कि वह उल्फा-आई के लिए काम कर रहा है और स्वतंत्रता दिवस पर गुवाहाटी में कई स्थानों पर बम लगाने में शामिल था।

पुलिस अधिकारी ने दी जानकारी

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, उल्फा-आई का लिंकमैन पिछले कई दिनों से इस क्षेत्र में सक्रिय था। उसने ऊपरी असम क्षेत्र में एक चाय बागान के मालिक से रंगदारी मांगी थी। पुलिस पूछताछ के दौरान कलिता ने असम में स्वतंत्रता दिवस के जश्न को बाधित करने के लिए उल्फा-आई के संचालन के बारे में कई बातें बताई हैं। हालांकि, सुरक्षा कारणों से पुलिस ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। बता दें कि 15 अगस्त को असम में कई जगहों पर बम विस्फोट की धमकियां दी गईं थी। उल्फा-आई ने दावा किया था कि उसने राज्य भर में 25 जगहों पर बम लगाए हैं।

कई जगहों पर लगाए बम

इन जगहों में तिनसुकिया, डिब्रूगढ़, शिवसागर, नागांव और गुवाहाटी के कुछ स्थान शामिल हैं। उल्फा-आई ने गुवाहाटी शहर में कम से कम आठ जगहों पर बम रखे थे। प्रतिबंधित समूह ने एक बयान जारी करके कहा था कि कुछ तकनीकी खामियों के कारण बम विस्फोट नहीं कर पाए। उनका इरादा स्वतंत्रता दिवस के उत्सव के दौरान विस्फोट करके हिंसक विरोध प्रदर्शन करना था। लेकिन सुबह 6 दोपहर 12 बजे के बीच टेक्निकल खामियों के कारण बम विस्फोट नहीं हो पाए। संगठन ने टारगेट एरिया की सूची भी प्रकाश‍ित की थी। इनमें गुवाहाटी के दिसपुर में राज्य सचिवालय के पास का एक स्थल भी शामिल है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article