India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गुवाहाटी में लगातार हो रही बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित

12:06 PM Jun 17, 2024 IST
Advertisement

Assam Weather: भारी बारिश के बाद गुवाहाटी के अनिल नगर और चांदमारी इलाकों की सड़कें बुरी तरह जलमग्न हो गई हैं, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुवाहाटी में लगातार बारिश की भविष्यवाणी करते हुए एक सप्ताह का पूर्वानुमान जारी किया है।

Highlights

लोगों ने प्रशासन से समाधान की मांग की।

निवासी ने कहा, "रात में पानी गिरा और इतना पानी भर गया कि यह भर गया। हम यहां कैसे आएंगे और जाएंगे? मैं प्रशासन से कहना चाहता हूं कि हमें यहां डायवर्सन की जरूरत है क्योंकि डायवर्सन के बिना कोई समाधान नहीं है।" असम और मेघालय सहित देश के विभिन्न हिस्सों के लिए अलर्ट जारी किए गए हैं, जहाँ 20 जून तक भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

18 जून तक भारी वर्षा की चेतावनी

आईएमडी ने विशेष रूप से 18 जून को असाधारण रूप से भारी वर्षा की चेतावनी दी है। आईएमडी ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा, "असम और मेघालय में 16 और 17 जून को भारी (64.5-115.5 मिमी) से लेकर बहुत भारी वर्षा (115.5-204.4 मिमी) और 18 जून को असाधारण रूप से भारी वर्षा होने की संभावना है, जबकि 19 और 20 जून को भारी (64.5-115.5 मिमी) से लेकर बहुत भारी वर्षा (115.5-204.4 मिमी) होने की संभावना है।"

इस बीच, बाढ़ के जवाब में, मुख्य अभियंता परियोजना स्वास्तिक और उनकी टीम ने सिक्किम में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का आकलन किया। रक्षा मंत्रालय गुवाहाटी ने X पर एक ट्वीट में कहा, "मुख्य अभियंता परियोजना स्वास्तिक और टीम ने बाढ़ प्रभावित सिक्किम का विस्तृत निरीक्षण किया। मंगन के लिए शीघ्र सड़क बहाली योजना और फंसे हुए पर्यटकों को पैदल निकालने के लिए राज्य प्रशासन के साथ समन्वय किया गया है।" आईएमडी ने 16-17 जून और उसके बाद 18-20 जून को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी से बहुत भारी वर्षा का अनुमान लगाया है। इस बीच, गुजरात के पोरबंदर शहर के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा हुई, जिससे बढ़ते तापमान के बीच निवासियों को राहत मिली।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article