India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

विधानसभा चुनाव : PM मोदी ने अमित शाह, राजनाथ, नड्डा व खट्टर के साथ की बैठक

11:54 PM Aug 16, 2024 IST
Advertisement

जम्मू कश्मीर और हरियाणा के विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही भाजपा ने भी अपनी चुनावी तैयारियों को तेज कर दिया है। प्रधानमंत्री आवास पर शुक्रवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद हरियाणा को लेकर अलग से एक उच्चस्तरीय बैठक भी हुई।
पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक
पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वर्तमान केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर भी शामिल हुए।
बैठक में प्रधानमंत्री को हरियाणा के राजनीतिक हालात को लेकर दिया गया फीडबैक
बताया जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री को हरियाणा के राजनीतिक हालात को लेकर फीडबैक दिया गया। सूत्रों के मुताबिक, हरियाणा में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए भाजपा ने संगठन के स्तर पर जो प्लान तैयार किया है, उसके बारे में बैठक में प्रधानमंत्री को विस्तार से जानकारी दी गई।
पार्टी कई दिग्गजों को विधानसभा चुनाव में बना सकती है उम्मीदवार
बताया जा रहा है कि पार्टी लोकसभा चुनाव हारे हुए या पहले सांसद रह चुके कई दिग्गजों को भी विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बना सकती है।
सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी को हरियाणा के साथ-साथ जम्मू कश्मीर को लेकर भी फीडबैक दिया गया।
जम्मू कश्मीर को लेकर अमित शाह ने की बैठक
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को दिन में जम्मू कश्मीर के भाजपा नेताओं, प्रभारी और चुनाव प्रभारी सहित प्रदेश संगठन से जुड़े अन्य नेताओं के साथ बैठक कर जम्मू कश्मीर में संगठन की मजबूती और चुनावी तैयारियों की समीक्षा की थी।
उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगाने के लिए पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की बुलाई जाएगी बैठक
पार्टी सूत्रों के मुताब‍िक हरियाणा और जम्मू कश्मीर, दोनों राज्यों के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया आधिकारिक तौर पर जल्द ही शुरू की जा सकती है। दोनों प्रदेशों से जल्द ही उम्मीदवारों के संभावित नाम मंगाए जाएंगे, इस पर पहले दिल्ली में कोर कमेटी की बैठक में विचार-विमर्श किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगाने के लिए पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई जाएगी।
पीएम आवास पर हुई बैठक
पीएम आवास पर पार्टी नेताओं की हुई इस बैठक में उन्हें शनिवार को होने वाली राष्ट्रीय पदाधिकारी की बैठक के एजेंडे और सदस्यता अभियान के बारे में भी बताया गया।
भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की अहम और महत्वपूर्ण बैठक शनिवार को दिल्ली में होनी है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह के अलावा पार्टी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, राज्यों के प्रभारी, सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश संगठन महासचिव भी इस बैठक में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी भी शनिवार की इस बैठक में शामिल हो सकते हैं।
पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के मद्देनजर शनिवार की बैठक में सदस्यता अभियान की पूरी रूपरेखा पर मुहर लगनी है।
शनिवार की बैठक के एजेंडे को अंतिम रूप देने के लिए शुक्रवार को देर रात जेपी नड्डा के आवास पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक भी हुई। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष के अलावा राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल, राधामोहन दास अग्रवाल, विनोद तावड़े, तरुण चुग, अरुण सिंह एवं दुष्यंत गौतम सहित अन्य नेता शामिल हुए।

Advertisement
Next Article