India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: पर्यटकों के बढ़ने से अयोध्या के लोगों में खुशी की लहर, खुले रोजगार के नए अवसर

11:53 AM Dec 14, 2023 IST
Ayodhya Ram Mandir Inauguration
Advertisement

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: अगले महीने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन दिवस की तैयारियों के बीच, शहर के स्थानीय लोग भारत से आने वाले टूरिस्टों से प्राप्त दान से आय के नए रास्ते मिलने से खुश हैं। जैसा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी, 2024 को अयोध्या के राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की स्थापना में शामिल होने वाले हैं, शहर में पौराणिक इमारतों और मंदिरों का नवीनीकरण किया जा रहा है। अयोध्या में पर्यटकों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। एक स्थानीय ने कहा, हम पिछले 8 महीनों से पर्यटकों के माथे पर तिलक लगा रहे हैं। तिलक में भगवान राम का नाम दर्शाया गया है। पर्यटक अपनी इच्छा के आधार पर दान देते हैं। पहले, हम सिटी गाइड के रूप में काम करते थे। हम पर्यटकों को शहर के मुख्य मंदिरों के बारे में जानकारी देते हैं। शहर में बहुत सारे विकास कार्य चल रहे हैं।

लोगों में खुशी की लहर

पर्यटकों की बढ़ती आवाजाही से अयोध्या के लोगों में खुशी की लहर है। स्थानीय लोगों को रोजगार के नये अवसर भी मिल रहे हैं। निवासियों ने पर्यटकों के स्वागत के लिए चंदन का तिलक लगाना शुरू कर दिया है, जिसमें भगवान राम का नाम दर्शाया गया है। पर्यटकों से प्राप्त दान से लोगों को आय के अतिरिक्त स्रोत प्राप्त हो रहे हैं। देश के विभिन्न शहरों से आये पर्यटकों ने कहा कि अयोध्या विकास के चरम पर है और ये विकास कार्य उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कराये जा रहे हैं। यहां के स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है। यूपी सरकार 22 जनवरी 2024 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम, भगवान श्री राम के उनके भव्य मंदिर में विराजमान होने के अवसर पर एक अद्वितीय, अविस्मरणीय और दिव्य माहौल बनाने की तैयारी कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article