India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिधूड़ी ने प्रधानमंत्री मोदी के 'सबका साथ, सबका विश्वास' का मजाक उड़ाया - जयराम रमेश

06:37 PM Sep 22, 2023 IST
Advertisement

कांग्रेस के एक नेता जयराम रमेश बीजेपी नेता रमेश बिधूड़ी से इसलिए नाराज हो गए क्योंकि उन्होंने दूसरे नेता के बारे में घटिया बातें कही थीं। जयराम रमेश का मानना ​​है कि ये घटिया टिप्पणियाँ भारत के सभी लोगों के लिए अपमानजनक हैं और प्रधान मंत्री द्वारा कही गई किसी बात का मज़ाक उड़ाती हैं। रमेश ने शुक्रवार को बसपा सांसद कुंवर दानिश अली पर अपमानजनक टिप्पणी के लिए भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की आलोचना करते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी सभी भारतीयों का अपमान है और उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के 'सबका साथ, सबका विश्वास' का मजाक उड़ाया है। नई दिल्ली में पार्टी मुख्याल्य में पत्रकारों से बात करते हुए जयराम रमेश ने कहा कि ''यह कतई स्वीकार्य नहीं है, यह आधे-अधूरे मन से मांगी गई माफ़ी है, बाद में सोचा गया विचार है।

यह सब 'बकवास' बन जाता है

बिधूड़ी ने जो कहा है वह संसद का अपमान है और यह उस बात का मजाक है जो प्रधानमंत्री बार-बार 'सबका साथ, सबका विश्वास' दोहराते रहते हैं और यह सब 'बकवास' बन जाता है। कांग्रेस नेता ने कहा कि सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। यदि यह निलंबन का उपयुक्त मामला नहीं है तो आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा को संसद में अपने अधिकार का प्रयोग करने के लिए कैसे निलंबित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि बिधूड़ी की भाषा अकेले दानिश अली का अपमान नहीं है, बल्कि यह हर सांसद और हर भारतीय का अपमान है।

टिप्पणियों को रिकॉर्ड से हटा दिया गया

रमेश ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की संसद में माफी सिर्फ दिखावा थी और भाजपा को बिधूड़ी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। दक्षिण दिल्ली से भाजपा सांसद बिधूड़ी ने गुरुवार को लोकसभा में चंद्रयान-3 मिशन पर चर्चा में भाग लेते हुए दानिश अली के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। बाद में उनकी टिप्पणियों को रिकॉर्ड से हटा दिया गया। सूत्रों ने बताया कि समझा जाता है कि स्पीकर ओम बिरला ने बिधूड़ी को चेतावनी दी है और कहा है कि अगर वह संसद में इस तरह का व्यवहार दोहराते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
Next Article