India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जनता को महंगाई का तगड़ा झटका, 209 रुपये महंगा हुआ कमर्शियल सिलेंडर

01:23 PM Oct 01, 2023 IST
Advertisement

एलपीजी उपभोक्ताओं को बड़ा झटका देते हुए, सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 209 रुपये की बढ़ोतरी की है। अद्यतन मूल्य सूची के अनुसार, दिल्ली में अब इसकी कीमत 1731.50 रुपये होगी, पिछले महीने कीमत 1522.50 रुपये थी। इसी तरह, वाणिज्यिक एलपीजी की कीमत कोलकाता में 1839.50 रुपये, मुंबई में 1684.00 रुपये और चेन्नई में 1898.00 रुपये बढ़ी।

दुकानदारों ने मंहगाई कम करने को लेकर सरकार से लगाई गुहार

परेशान दुकानदार सरकार से महंगाई पर काबू पाने की मांग कर रहे हैं,
कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 209 रुपये की बढ़ोतरी के फैसले ने चाय, समोसा और कचौरी की दुकान चलाने वाले दुकानदारों और रेस्तरां मालिकों को बहुत चिंतित कर दिया है। उनके मुताबिक महंगाई लगातार बढ़ रही है और कमर्शियल सिलेंडर के दाम पहले ही काफी बढ़ गए हैं, अलीगढ़ के एक स्थानीय दुकानदार ने कहा, अगर अब 209 रुपये की बढ़ोतरी होती है तो इससे हमारी दिक्कतें बढ़ जाएंगी और हमें खाने-पीने की चीजों पर भी महंगाई का सामना करना पड़ेगा, सरकार को महंगाई कम करनी चाहिए, बढ़ानी नहीं चाहिए।

हाल ही में घरेलू रसोई गैस सिलेंडरों की कीमतों में आई थी गिरावाट

वाणिज्यिक और घरेलू एलपीजी दोनों सिलेंडरों के लिए मासिक संशोधन प्रत्येक माह के पहले दिन होता है। इससे पहले रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर केंद्र सरकार ने देश की महिलाओं को तोहफा देते हुए घरेलू रसोई गैस की कीमत में 200 रुपये की कटौती की थी, अगस्त में, ओएमसी द्वारा वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 99.75 रुपये की कटौती की गई थी।

Advertisement
Next Article