India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले रणदीप सुरजेवाला को बड़ा झटका !

08:40 PM Apr 09, 2024 IST
Advertisement

Lok Sabha Elections:लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को बड़ा झटका लगा है. चुनाव आयोग ने उन्हें बीजेपी की नेता हेमा मालिनी के खिलाफ बयान देने के मामले में मंगलवार (09 अप्रैल, 2024) को नोटिस जारी किया है. नोटिस के तहत कांग्रेस नेता से कहा गया है, "आप इस मामले में 11 अप्रैल, 2024 की शाम पांच तक जवाब दे दें,"

Highlights 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से कार्रवाई की मांग

चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से इस मामले में एक्शन की मांग की है और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि उनके नेता महिलाओं के प्रति सम्मान से पेश आएं.साथ ही चुनाव आयोग से दोहराया कि चुनाव को महिलाओं के प्रति किसी भी प्रकार के अपमान का मंच नहीं बनने दिया जा सकता. नोटिस के तहत कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को इस मामले में 11 अप्रैल, 2024 तक इस मामले पर जवाब देना होगा.

रणदीप सुरजेवाला पर महिला आयोग की चेयरपर्सन रेणु भाटिया का बयान

हेमा मालिनी उत्तर प्रदेश की मथुरा लोकसभा सीट से इस बार के चुनाव में बीजेपी की उम्मीदवार हैं. रणदीप सुरजेवाला ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मथुरा से भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था. जिसके बाद महिला आयोग की चेयरपर्सन रेणु भाटिया ने कांग्रेस नेता पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था, रणदीप सुरजेवाला ने ऐसा कहकर मानसिकता दिखाई है. ऐसा कहकर उन्होंने यह बताया कि उनकी मां ने उन्हें महिलाओं के लिए किस तरह की परवरिश दी है.मुझे इस बात से हैरानी होती है कि दिखने में इतने अच्छे लोग मन के काले कैसे हो सकते हैं.ऐसे तो रणदीप सुरजेवाला महिलाओं को कभी आगे नहीं बढ़ने देंगे.

विवाद बढ़ने पर क्या बोले थे रणदीप सुरजेवाला?

विवाद बढ़ने के बाद कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने सफाई देते हुए कहा था, बीजेपी की आईटी सेल को काट-छांट, तोड़-मरोड़ और फर्जी-झूठी बातें फैलाने की आदत बन गई है, ताकि वह हर रोज मोदी सरकार की युवा विरोधी, किसाना विरोधी, गरीब विरोधी नीतियों-विफलताओं और भारत के संविधान को खत्म करने की साजिश से देश का ध्यान भटका सके. पूरा वीडियो सुनिए-मैंने कहा हम तो हेमा मालिनी का भी बहुत सम्मान करते हैं, क्योंकि, वो धर्मेंद्र से ब्याह रखी हैं, बहू हैं हमारी."रणदीप सुरजेवाला ने कहा बयान केवल इतना था कि सार्वजनिक जीवन में सभी की जनता के प्रति जवाबदेही तय होगी चाहिए, चाहे वो नायब सैनी हों, या खट्टर या मैं खुद. सब काम के दम पर बनते-बिगड़ते हैं, जनता सर्वोपरि है, और चुनाव में उसे अपने विवेक का इस्तेमाल करके चुनाव करना होता है. मैंने साफ कहा कि हम हेमा मालिनी का सम्मान करते हैं और वो हमारी बहू हैं. भाजपा महिला-विरोधी है. वह हर कुछ महिला-विरोध के चश्मे से देखती-समझती है और सहूलियत के अनुसार
झूठ फैलाती है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

Advertisement
Next Article