India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस को अफगानिस्तान और पाकिस्तान में गठबंधन सरकार बनानी चाहिए

06:34 PM Oct 13, 2023 IST
Advertisement

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि इजराइल और हमास के बीच संघर्ष को लेकर फलस्तीन के समर्थन में प्रस्ताव पारित करने वाली कांग्रेस को अफगानिस्तान और पाकिस्तान में गठबंधन सरकार बनानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार रात जोरहाट में संवाददाताओं से कहा कि फिलिस्तीन के बारे में बोलने से पहले कांग्रेस को इजराइल पर हमास के आतंकवादी हमले की निंदा करनी चाहिए थी।

सरमा ने कहा, ‘‘उन्हें महिलाओं और बच्चों को बंधक बनाने के लिए हमास की आलोचना करनी चाहिए थी, फिर फिलिस्तीन के बारे में बात करनी चाहिए थी।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के प्रस्ताव में आतंकवाद, हमास, बंधक महिलाओं और बच्चों का कोई उल्लेख नहीं है, बल्कि केवल फिलिस्तीन का उल्लेख है, जो पाकिस्तान के बयान के समान है। उन्होंने विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘अगर आप मुझसे पूछें तो कांग्रेस को अफगानिस्तान में तालिबान के साथ या पाकिस्तान में इमरान खान अथवा शाहबाज शरीफ के साथ गठबंधन में अपनी अगली सरकार बनानी चाहिए।’’

मुख्यमंत्री ने इजराइल-हमास संघर्ष पर कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) के प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस की आलोचना की थी और विपक्षी दल के बयान को पाकिस्तान और तालिबान के रुख के बराबर बताया था। शर्मा ने X पर एक पोस्ट में कहा था कि कांग्रेस, पाकिस्तान और तालिबान हमास की ‘‘निन्दा नहीं करते’’ या इजराइल पर आतंकवादी हमले की निंदा नहीं करते हैं तथा महिलाओं और बच्चों को बंधक बनाए जाने पर चुप हैं।

शर्मा ने आरोप लगाया था कि तुष्टीकरण की राजनीति के लिए देश के हित की बलि देना कांग्रेस के 'DNA' में है। इजराइली शहरों पर हमास के हमलों पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बृहस्पतिवार को कहा था कि भारत इन्हें आतंकवादी हमला मानता है। फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत के रुख को लेकर एक सवाल पर बागची ने कहा कि भारत ने हमेशा इजराइल के साथ सुरक्षित और मान्यता प्राप्त सीमाओं के अंदर एक संप्रभु, स्वतंत्र और व्यवहार्य फलस्तीन की स्थापना के लिए सीधी वार्ता की बहाली और इसके साथ-साथ इजराइल के साथ शांतिपूर्ण संबंध की वकालत की है।

 

Advertisement
Next Article