India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर BJP ने दिल्ली में की खास तैयारी

04:55 AM Sep 16, 2023 IST
Advertisement
17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी देशभर में सेवा पखवाड़ा आयोजित कर रही है।
राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन मनाने के लिए बीजेपी के दिल्ली प्रदेश नेताओं ने भी खास तैयारियां की हैं।
बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि दिल्ली बीजेपी सेवा पखवाड़ा आयोजित करके प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन मनाएगी, इस दौरान पार्टी इकाइयों द्वारा विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
पीएम विश्वकर्मा योजना के शुभारंभ और द्वारका में नए इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर के पहले हिस्से के उद्घाटन पर प्रधानमंत्री मोदी के भाषण को दिल्ली बीजेपी दिल्ली की जनता के बीच ले जाने का हरसंभव प्रयास करेगी. उस दिन प्रधानमंत्री दिल्ली की जनता को एक नया मेट्रो स्टेशन भी समर्पित करेंगे।
सचदेवा ने कहा कि दिल्ली बीजेपी उपाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह सेवा पखवाड़ा के आयोजन के लिए पार्टी टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि सचिव नरेश कुमार ऐरण सह प्रमुख के रूप में उनकी सहायता करेंगे।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना एक बहुत बड़ी योजना है। 13 हजार करोड़ रुपये की योजना से बढ़ई, लोहार, सुनार, श्रमिक, कारीगर, मूर्तिकार, मोची, राजमिस्त्री, धोबी, दर्जी आदि सहित पिछड़ी जातियों के 18 विभिन्न श्रेणियों के श्रमिकों को लाभ होगा।
दिल्ली बीजेपी ने अपने ओबीसी मोर्चा कार्यकर्ताओं से इन समुदायों के प्रभुत्व वाली कॉलोनियों में कार्यक्रम आयोजित करके प्रधानमंत्री के लॉन्च भाषण को इन समुदायों के बीच ले जाने के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित करने को कहा है।
ओबीसी मोर्चा नई दिल्ली में पीएम विश्वकर्मा योजना के प्रचार-प्रसार के लिए बाइक रैली भी आयोजित करेगा. प्रधानमंत्री के उद्घाटन भाषण को जनता तक पहुंचाने के लिए दिल्ली की सभी 14 जिला इकाइयां बाजारों में एलईडी लगाकर कार्यक्रम आयोजित करेंगी।
वहीं, प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए पश्चिमी दिल्ली के द्वारका तक के हिस्सों को सजाया जाएगा जब वह केंद्र सरकार द्वारा निर्मित अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करने के लिए द्वारका जाएंगे। उद्घाटन समारोह में बीजेपी पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे।
आपको बता दें कि इस सेवा पखवाड़े के दौरान बीजेपी दिल्ली समेत देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में जगह-जगह प्रदर्शनियां लगाएगी और कई अन्य कार्यक्रम आयोजित करेगी, जिसमें केंद्र सरकार के 9 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला जाएगा।
इस दौरान रक्तदान और स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जाएगा, बूथ सशक्तिकरण पर काम के अलावा स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा और 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन सेवा बस्ती संपर्क कार्यक्रम के साथ पखवाड़ा कार्यक्रम का समापन होगा.।
Advertisement
Next Article