India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भाजपा विधायकों ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर दिल्ली में AAP की सरकार को बर्खास्त करने की मांग की

10:40 PM Aug 30, 2024 IST
Advertisement

BJP MLA meets President: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के मद्देनजर कथित ‘‘संवैधानिक संकट’ का हवाला देते हुए दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को बर्खास्त करने की मांग की।

Highlights: 

भाजपा के आरोपों पर सत्तारूढ़ ‘आप’ की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है। एक बयान के अनुसार, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपा और औपचारिक रूप से उनसे दिल्ली में जारी संवैधानिक संकट में तत्काल हस्तक्षेप करने की अपील की तथा ‘आप’ सरकार के कामकाज को लेकर चिंता जताई।

‘आप’ सरकार ने शासन करने का नैतिक अधिकार खो दिया है-विजेंद्र गुप्ता

ज्ञापन में कहा गया है कि ‘आप’ सरकार ने शासन करने का नैतिक अधिकार खो दिया है। गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों में चार महीने से अधिक समय से जेल में हैं। उन्होंने कहा, ‘‘केजरीवाल ने इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है, जिससे अजीब स्थिति पैदा हो गई है। दिल्ली में शासन व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। महत्वपूर्ण प्रशासनिक निर्णयों में देरी हो रही है और आवश्यक सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं, जिसका सीधा असर दिल्ली के नागरिकों के जीवन पर पड़ रहा है।’’

भाजपा विधायकों ने दिल्ली सरकार को बर्खास्त करने की मांग

राष्ट्रपति को सौंपे गए ज्ञापन में ‘आप’ सरकार पर ‘‘महत्वपूर्ण संवैधानिक उल्लंघन’’ का आरोप लगाया गया। ज्ञापन में सरकार में कथित भ्रष्टाचार और दिल्ली में केंद्र की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं में बाधा डालने का भी उल्लेख किया गया है। इसमें कहा गया है, ‘‘इन संवैधानिक उल्लंघनों और शासन की विफलताओं के मद्देनजर हम, दिल्ली विधानसभा के सदस्य, विनम्र आग्रह करते हैं कि आप इस मामले का संज्ञान लें और दिल्ली सरकार को बर्खास्त करें।’’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article