India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'एक युग का अंत', विदेश मंत्री जयशंकर ने रतन टाटा के निधन पर व्यक्त किया शोक

09:54 AM Oct 10, 2024 IST
Advertisement

रतन टाटा : विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया है, जिनका बुधवार को निधन हो गया। उन्होंने इसे 'एक युग का अंत' बताया। विदेश मंत्री ने कहा कि रतन टाटा भारतीय उद्योग के आधुनिकीकरण और वैश्वीकरण से गहराई से जुड़े थे। उन्होंने बिजनेस टाइकून के साथ अपनी बातचीत को भी याद किया। एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा, 'रतन टाटा का निधन एक युग का अंत है। वे भारतीय उद्योग के आधुनिकीकरण से गहराई से जुड़े थे। और इससे भी अधिक इसके वैश्वीकरण से। मुझे कई मौकों पर उनसे बातचीत करने का सौभाग्य मिला। और उनकी दूरदर्शिता और अंतर्दृष्टि से लाभ हुआ। उनके निधन पर शोक व्यक्त करने में राष्ट्र के साथ शामिल हों। ओम शांति।'

Highlight :

उद्योगपति रतन टाटा का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ करने का ऐलान

बता दें टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा का बुधवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार रात कहा कि उद्योगपति रतन टाटा का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। सीएम शिंदे ने कहा कि रतन टाटा का पार्थिव शरीर गुरुवार को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक एनसीपीए में रखा जाएगा, ताकि लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे सकें। बिजनेस टाइकून के पार्थिव शरीर को गुरुवार की सुबह कोलाबा स्थित उनके आवास पर लाया गया। महाराष्ट्र सरकार ने दिवंगत उद्योगपति के सम्मान में गुरुवार को मुंबई में होने वाले सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए।

महाराष्ट्र के मंत्री दीपक केसरकर ने मुंबई में संवाददाताओं से कहा, उद्योगपति रतन टाटा के निधन के कारण कल मुंबई में राज्य सरकार के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। रतन टाटा भारत के सबसे सम्मानित और प्रिय उद्योगपतियों में से एक थे, जिन्होंने टाटा समूह को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया और परोपकार सहित विभिन्न क्षेत्रों में अपने योगदान के माध्यम से देश के ताने-बाने को छुआ। 28 दिसंबर, 1937 को मुंबई में जन्मे टाटा, रतन टाटा ट्रस्ट और दोराबजी टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं, जो भारत में निजी क्षेत्र द्वारा प्रवर्तित दो सबसे बड़े परोपकारी ट्रस्ट हैं।

रतन टाटा 1991 से 2012 में अपनी सेवानिवृत्ति तक टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस के अध्यक्ष थे। उसके बाद, उन्हें टाटा संस का मानद अध्यक्ष नियुक्त किया गया। उन्हें 2008 में देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article