India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

2024 के लोकसभा चुनाव में BJP सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी : Shashi Tharoor

05:35 AM Jan 15, 2024 IST
Advertisement

इस बात पर जोर देते हुए कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि ऐसी संभावना है कि मौजूदा सरकार का संख्या बल थोड़ा कम हो सकता है।
उन्होंने कहा, ''मुझे दृढ़ता से लगता है कि उन्हें उस स्तर तक नीचे लाया जा सकता है, जहां कई संभावित सहयोगी उनके साथ शामिल नहीं होना चाहेंगे।''
कोझिकोड समुद्र तट पर आयोजित केरल साहित्य महोत्सव (केएलएफ) के दौरान राजनेता-लेखक ने कहा कि यह देखते हुए कि भारत के विविध रंग हैं, यह महत्वपूर्ण नहीं है कि इंडिया गठबंधन को सभी राज्यों में पूर्ण समझौता करना पड़े।
इंडिया गठबंधन के सदस्यों के बीच सीट-बंटवारे थरूर बोले...
इंडिया गठबंधन के सदस्यों के बीच सीट-बंटवारे के मुद्दे पर बात करते हुए थरूर ने रोकी जा सकने वाली हार सुनिश्चित करने के लिए अधिक से अधिक राज्यों में एक व्यवस्था की उम्मीद जताई।
केरल में यह कल्पना करना कठिन है कि सीपीएम और कांग्रेस सीट बंटवारे पर सहमत होंगे - कांग्रेस नेता
कांग्रेस नेता ने केरल और तमिलनाडु का उदाहरण देते हुए टिप्पणी की कि केरल में यह कल्पना करना कठिन है कि सीपीएम और कांग्रेस सीट बंटवारे पर सहमत होंगे, हालांकि, तमिलनाडु में सीपीआई, सीपीएम, कांग्रेस और डीएमके एक साथ हैं और कोई विवाद नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्होंने पिछला चुनाव साथ मिलकर लड़ा था और इस बार भी लड़ने की संभावना है।
लोगों को यह सोचने की ज़रूरत है कि क्या वे एक प्रभावी प्रशासक चाहते हैं, जो उनके क्षेत्र के लिए अच्छा हो - कांग्रेस नेता
उन्होंने कहा कि लोगों को इस तथ्य से परिचित कराना जरूरी है कि उनके निर्वाचन क्षेत्र से सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार को चुना जाना चाहिए। हर किसी को पता होना चाहिए कि केवल वाराणसी के लोग (नरेंद्र) मोदी को वोट दे सकते हैं। खैर, अगर अन्य जगहों पर वे केवल यह सुनिश्चित करने के लिए मतदान करना चाहते हैं कि मोदी प्रधानमंत्री बनें, तो यह पूरी तरह से उनकी पसंद है। हालांकि, लोगों को यह सोचने की ज़रूरत है कि क्या वे एक प्रभावी प्रशासक चाहते हैं, जो उनके क्षेत्र के लिए अच्छा हो।

Advertisement
Next Article