India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कैसरगंज सीट से बृजभूषण के बेटे करन भूषण को मिला BJP का टिकट

06:37 PM May 02, 2024 IST
Advertisement

Kaisarganj:  कैसरगंज लोकसभा सीट पर जारी चर्चाओं पर विराम लगने जा रहा है। काफी दिनों से लोकसभा के चुनावी सरगर्मी के बीच कैसरगंज सीट पर किसकी उम्मीदवारी को लेकर भाजपा ने चुप्पी साध रखी थी लेकिन आखिरकार भाजपा ने अपने पत्ते खोल ही दिए हैं। दरअसल, भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के कैसरगंज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने न लड़ने के इर्दगिर्द कई तरह की चर्चाएं और अटकलों का दौर जारी था। भाजपा ने बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करन सिंह भूषण को अपना टिकट दिया है ।

Highlights:

 

उत्तरप्रदेश की काफी चर्चित लोकसभा सीट कैसरगंज पर भाजपा के उम्मीदवार को लेकर बना अटकलों का दौर खत्म हो चुका है। इस सीट से वर्तमान में सांसद बृजभूषण शरण सिंह चुनाव नहीं लड़ेंगे। भाजपा ने उनके छोटे बेटे करण भूषण को टिकट दिया है। इसका ऐलान भारतीय जनता पार्टी ने अपने 17 वीं सूची में उम्मीदवारों की सूची में जारी किया।

कैसरगंज सीट पर बृजभूषण की स्थिति काफी मजबूत

कैसरगंज सीट पर बृजभूषण की मजबूत पकड़ मजबूत मानी जाती है। और यही वजह रही की भाजपा के लिए बृजभूषण को नकार पाना काफी मुश्किल रहा है और इसलिए भाजपा को बृजभूषण को नकार पाना काफी मुश्किल रहा है। बृजभूषण खुद भी चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन महिला पहलवानों द्वारा गंभीर आरोप लगाए जाने से उनकी उम्मीदवारी खतरे में पड़ गई।

कौन है करन सिंह भूषण ?

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, करन सिंह भूषण बृजभूषण शरण सिंह के छोटे बेटे हैं । करण भूषण ने डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से बीबीए व एलएलबी की डिग्री हासिल की है. साथ ही ऑस्ट्रेलिया से बिजनेस  मैनेजमेंट का डिप्लोमा भी किया है । वर्तमान में वह उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं।  साथ ही सहकारी ग्राम विकास बैंक (नवाबगंज, गोण्डा) के अध्यक्ष  हैं । साथ ही सहकारी ग्राम विकास बैंक (नवाबगंज, गोण्डा) के अध्यक्ष भी हैं। यह उनका पहला चुनाव है. जानकारी के मुताबिक करण भूषण कल यानी 3 मई को कैसरगंज के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

पाँचवे चरण में होना है मतदान

कैसरगंज सीट पर नामांकन के लिए अंतिम तारीख 3 मई है। इस सीट में पांचवें चरण में मतदान होगा। पांचवें चरण में यूपी में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article