India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक बारिश में भी पहुंचे अक्षरधाम मंदिर, पत्नी संग किए भगवान स्वामीनारायण के दर्शन

08:21 AM Sep 10, 2023 IST
Advertisement
आज ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक रविवार सुबह अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ अक्षरधाम मंदिर पहुंचे।  जहां उन्होंने रीति रिवाज के साथ भगवान स्वामी नारायण के दर्शन भी किए।  बता दे की पीएम सुनक बारिश के बीच ही अपनी पत्नी के साथ भगवान स्वामी नारायण के दर्शन करने पहुंच गए। G20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने से पहले और भारत आने से पहले ऋषि सुनक ने कहा था कि उन्हें हिंदू होने पर गर्व है और वह अक्षरधाम मंदिर जरूर ही जाएंगे। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सनक हाल ही में इंग्लैंड में आयोजित मुरारी बापू की कथा में भी पहुंचे थे जहां उन्होंने रामायण जी की आरती भी की थी कथा को संबोधित करने की शुरुआत ब्रिटिश के पीएम ऋषि सनक ने जय श्री राम के जयकारे के साथ की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि हिंदू धर्म उनके जीवन के हर पहलू में उनका मार्गदर्शन करता है और उन्हें एक प्रधानमंत्री के तौर पर सर्वश्रेष्ठ साहस देता है। 
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि ऋषि सुनक से मिलकर काफी अच्छा लगा
आज पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि मंदिर के अंदर और इसके आसपास की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है । साथ ही पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इलाके में कई प्रतिबंध भी लगा दिए गए हैं और जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान कई जांच भी किया जा रहे हैं। साथ ही ब्रिटेन के प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मी भी तैनात है। पीएम ऋषि सुनक के साथ मुलाकात कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें ऋषि सनक से मिलकर काफी अच्छा लगा साथ ही हम दोनों ने व्यापार संबंध को गहरा करने और निवेश को बढ़ावा देने के तरीकों पर भी चर्चा किया। 

नमस्कार अवस्था में दिखे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार यानी 8 सितंबर के दिन ही दिल्ली पहुंच गए थे जान का हवाई अड्डे पर बेहतरीन स्वागत किया गया बता दे की शिखर सम्मेलन के पहले सत्र के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सनक के बीच एक बैठक हुई। इससे पहले ऋषि सुनक ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का अभिवादन नमस्कार अवस्था में करके किया।

Advertisement
Next Article