India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Cabinet Ministry: राजनाथ सिंह को Defence Ministry और अमित शाह को मिला Home Ministry

08:53 PM Jun 10, 2024 IST
Advertisement

Cabinet Ministry: लोकसभा 2024 में तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद सोमवार यानी 10 तारीख को मंत्रिपरिषदों की बैठक हो रही है, जिसमें सभी कैबिनेट मंत्रियों के विभागों का चयन की जा रही है।

Highlights

Cabinet Ministry: विभागों का बटवारा

लोकसभा 2024 में प्रधानमंत्री भूमिका में नरेंद्र मोदी ने अपनी तीसरी कार्यकाल के लिए कैबिनेट मंत्रालयों(Cabinet Ministry) का बटवारा आज कर दिया है। देश के सबसे बड़े पांच मंत्रालयों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पिछले कार्यकाल में जिसके पास था इस बार भी उन्ही को दायित्व मिला है।

Cabinet Ministry: पांच बड़े विभागों का दायित्व

एनडीए के शपथ ग्रहण के बाद सोमवार को मंत्रालय का बटवारा हुआ है। बैठक में पांच सबसे बड़ी मंत्रालयों में कोई फेरबदल नहीं हुआ। यह तय किया गया राजनाथ सिंह के पास रक्षा मंत्रालय और अमित शाह के पास गृह मंत्रालय रहेगा। जो पिछले कार्यकाल में भी इन्ही के पास था। इसी के साथ नितिन गडकरी को सड़क परिवहन अश्विनी वैष्णव को रेल मंत्रालय और परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय मिला।

एस जयशंकर के पास विदेश मंत्रालय बरकरार

देश और विदेश की मामलों को संभालने के लिए एस जयशंकर अपने पुराने कर्तव्यों के साथ विदेश मंत्रालय संभालेंगे। वित्त मंत्रालय का जिम्मा फिर से निर्मला सीतारमण को दिया गया है। पूर्व मुख्यमं​त्री मनोहर लाल खटटर को शहरी विकास और उर्जा मंत्रालय की कमान दी गई है। इसके अलावा भी सभी मंत्रालयों को तय कर दिया गया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article