India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

चमोली : भारी बारिश के चलते बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन, यातायात प्रभावित

09:57 AM Sep 26, 2024 IST
Advertisement

चमोली : चमोली पुलिस ने जानकारी दी है कि नंदप्रयाग और चटवापीपल के पास मलबा जमा होने के कारण बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग का एक हिस्सा अवरुद्ध हो गया है। पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस स्थिति की जानकारी साझा करते हुए तस्वीरें भी पोस्ट की हैं।भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 25-27 सितंबर के बीच उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी दी है। IMD की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस दौरान राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश होने की संभावना है, जबकि 27 सितंबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी भारी बारिश हो सकती है।

Highlight : 

25-27 सितंबर के दौरान उत्तराखंड में भारी वर्षा की संभावना 

पिछले हफ्ते, 14 सितंबर को भी, लगातार बारिश के कारण बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई स्थानों पर भूस्खलन हुए थे। इसके चलते लामबगड़, नंदप्रयाग, सोनाला और बैराज कुंज में सड़कें अवरुद्ध हो गई थीं। भूस्खलन की स्थिति के कारण सकोट और नंदप्रयाग के बीच वैकल्पिक मार्ग भी बाधित हो गए हैं। चमोली पुलिस ने एक बयान में बताया कि जिले में भारी वर्षा के कारण बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग के कई स्थानों पर भूस्खलन हो रहा है, जिससे सड़क बार-बार अवरुद्ध हो रही है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, पुलिस ने यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रोका है।

पुलिस ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कमेड़ा (गौचर), नंदप्रयाग और छिनका में अवरुद्ध है, जिसके चलते क्षेत्र में यातायात प्रभावित हुआ है। हालांकि, बाद में एक अपडेट में बताया गया कि छिनका में अवरुद्ध सड़क को यातायात के लिए खोल दिया गया है। चमोली पुलिस ने यह भी जानकारी दी कि कमेड़ा के पास अवरुद्ध सड़क को भी अब यातायात के लिए खोल दिया गया है। ऐसे में, यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे अपनी यात्रा से पहले मौसम की स्थिति और सड़क की स्थिति की जानकारी अवश्य लें।

इस स्थिति ने यात्रियों में चिंता का माहौल पैदा कर दिया है, विशेषकर उन लोगों के लिए जो बद्रीनाथ यात्रा की योजना बना रहे हैं। स्थानीय प्रशासन और पुलिस की ओर से सुरक्षा और मार्गदर्शन के लिए नियमित अपडेट जारी किए जा रहे हैं, ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े। बता दें कि,  मौसम की प्रतिकूल परिस्थितियों और भूस्खलन के चलते बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलने वाले यात्रियों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। उम्मीद है कि जल्द ही स्थिति सामान्य होगी और यातायात सुचारु हो सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article