India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर लगाए आरोप

09:19 PM Nov 29, 2023 IST
Advertisement

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को जब मध्य कोलकाता में भाजपा की रैली के दौरान तृणमूल कांग्रेस और पश्चिम बंगाल सरकार पर तीखा हमला कर रहे थे, तब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा में जवाबी दावा किया। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि देश की जनता को भिखारी बनाने वाले अब उनकी पार्टी के नेताओं को चोर बता रहे हैं।

हमारे खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल

सीएम ममता ने कहा, ''भाजपा ने सब कुछ खरीद लिया है। उन्होंने कई पब्लिक सेक्टर यूनिट बेच दी है। वे विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के लिए राज्य सरकार को वैध फंड देने से इनकार कर रहे हैं। केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल से वस्तु एवं सेवा कर के रूप में भारी रकम जमा कर रही है और फिर भी वे हमारा बकाया देने से इनकार कर रही है। चुनाव से पहले भाजपा राजनीतिक हिंसा का आरोप लगाते हुए केंद्रीय टीमें भेजती है और चुनाव के बाद केंद्रीय एजेंसियों को तृणमूल कांग्रेस विधायकों के घर भेजती है।

हमारे खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल

इसके अलावा सीएम ममता बनर्जी ने कहा, ''हम इस बात पर नजर रख रहे हैं कि कौन लोग गलत तरीके से कमाई गई संपत्ति छिपा रहे हैं और कहां छिपा रहे हैं। आप नई दिल्ली में सत्ता में हैं और इसलिए आप हमारे खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन जब आप सत्ता से बाहर हो जायेंगे तो आपको आम लोगों पर किये गये अत्याचारों की कीमत चुकानी पड़ेगी।

बकाया का भुगतान करने की स्थिति में नहीं

सीएम ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि राज्य सरकार अपने कर्मचारियों को केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर महंगाई भत्ता (डीए) और उस पर मिलने वाले बकाया का भुगतान करने की स्थिति में नहीं है। डीए का भुगतान राज्य सरकार के लिए अनिवार्य नहीं है। यह एक विकल्प है। पिछले वाम मोर्चा शासन द्वारा छोड़े गए संचित बकाया को चुकाने के कारण राज्य का खजाना खाली हो रहा है। लेकिन, हम राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए अतिरिक्त वार्षिक छुट्टियों से इसकी भरपाई करते हैं।

Advertisement
Next Article