India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Captain Shubham Gupta को CM योगी ने दी श्रद्धांजलि

03:34 PM Nov 23, 2023 IST
Advertisement

Captain Shubham Gupta : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को आगरा जिले के निवासी सेना के कैप्टन शुभम गुप्ता को श्रद्धांजलि दी, जो जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे। सीएम योगी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल के माध्यम से शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा, उत्तर प्रदेश सरकार दुख की इस घड़ी में बहादुर कैप्टन के शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के साथ है।

HIGHLIGHTS POINTS:

 

आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में Captain Shubham Gupta हुए शहीद

Captain Shubham Gupta : वर्ष 2015 में भारतीय सेना में शामिल हुए और वर्ष 2018 में कमीशन प्राप्त करने वाले कैप्टन शुभम गुप्ता सहित चार सैन्यकर्मी बुधवार को जम्मू के राजौरी में हुई सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में शहीद हो गए। शुभम की पहली पोस्टिंग उधमपुर में थी। इस बीच, राजौरी जिले के धर्मसाल के बाजीमल इलाके में आतंकवादियों और सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त बलों के बीच चल रही मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए, जो गुरुवार को दूसरे दिन में प्रवेश कर गया।

मारा गया आतंकी लश्कर-ए-तैयबा का था बड़ा नेता

मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान क्वारी के रूप में की गई है, जो एक पाकिस्तानी नागरिक और कट्टर आतंकवादी था। उन्हें पाकिस्तानी और अफगान मोर्चों पर प्रशिक्षित किया गया है। पीआरओ डिफेंस जम्मू के मुताबिक, मारा गया आतंकी लश्कर-ए-तैयबा का उच्च पदस्थ आतंकी नेता है। वह पिछले एक साल से अपने ग्रुप के साथ राजौरी-पुंछ में सक्रिय है, उसे डांगरी और कंडी हमलों का मास्टरमाइंड भी माना जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article