India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस ने तेलंगाना में छात्रा की आत्महत्या पर सरकार को घेरा, कहा- युवा इसे उखाड़ फेंकेंगे

05:29 PM Oct 14, 2023 IST
Advertisement

तेलंगाना में राज्य लोक सेवा आयोग परीक्षा में बार-बार स्थगन और अनियमितताओं के कारण 23 साल की एक छात्रा की कथित तौर पर आत्महत्या के बाद राज्य की सियासत गरमा गयी है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS) पर हमला बोला और कहा कि परीक्षा आयोजित करने में के. चंद्रशेखर राव सरकार की उदासीनता के कारण राज्य में हजारों युवा निराश और क्रोधित हैं और वो निश्चित रूप से इसे सत्ता से बाहर कर देंगे।

खड़गे ने X पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘तेलंगाना में 23 वर्षीय छात्रा की आत्महत्या से स्तब्ध और दुखी हूं। इस छात्रा ने कथित तौर पर राज्य लोक सेवा आयोग परीक्षाओं में बार-बार स्थगन और अनियमितताओं के कारण अपना जीवन समाप्त करने के लिए कठोर कदम उठाया। दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘परीक्षा आयोजित करने में बीआरएस सरकार की उदासीनता के कारण तेलंगाना में हजारों युवा अभ्यर्थी निराश और क्रोधित हैं। तेलंगाना के युवा भ्रष्ट, अयोग्य और अक्षम BRS सरकार को जवाबदेह ठहरा रहे हैं और इसे राज्य की सत्ता से बाहर कर देंगे।’’

राहुल गांधी ने भी BRS सरकार को निशाने पर लिया और कहा कि यह आत्महत्या नहीं है बल्कि युवाओं के सपनों, उनकी आशाओं और आकांक्षाओं की हत्या है। अगर कांग्रेस सरकार सत्ता में आई तो नौकरी कैलेंडर जारी करेगी, 1 महीने में यूपीएससी की तर्ज पर टीएसपीएससी का पुनर्गठन करेगी और एक साल के भीतर 2 लाख खाली सरकारी पदों को भरेगी - यह एक गारंटी है।

एक्स पर एक पोस्ट में, गांधी ने कहा, कल हैदराबाद में एक छात्र की आत्महत्या की खबर बेहद दुखद है। यह आत्महत्या नहीं है, यह हत्या है - युवाओं के सपनों, उनकी आशाओं और आकांक्षाओं की। तेलंगाना का युवा आज बेरोजगारी से पूरी तरह तबाह है। पिछले 10 वर्षों में, BRS और भाजपा ने मिलकर अपनी अक्षमता से राज्य को बर्बाद कर दिया है।''

उल्लेखनीय है कि 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 30 नवंबर को होने हैं और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। कांग्रेस की नजर 2014 में गठन के बाद पहली बार राज्य में सरकार बनाने पर है। यह राज्य में बहुत आक्रामक तरीके से प्रचार कर रही है और BRS सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगा रही है।

 

Advertisement
Next Article