India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

MP के छतरपुर में कांग्रेस पार्षद की हत्या

03:32 PM Nov 17, 2023 IST
Advertisement

मतदान से पहले मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में भाजपा और कांग्रेस के समर्थकों के बीच झड़प के दौरान एक पार्षद की कथित तौर पर मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

घटना राजनगर विधानसभा क्षेत्र में रात करीब 2 बजे हुई

मृतक की पहचान खजुराहो के मंजूर नगर गांव के निवासी सलमान खान के रूप में हुई, जिसे कथित तौर पर भाजपा उम्मीदवार अरविंद पटेरिया और उनके समर्थकों से जुड़े वाहनों ने कुचल दिया था। घटना के वक्त पीड़ित के साथ छतरपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नातीराजा भी थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना राजनगर विधानसभा क्षेत्र में रात करीब 2 बजे हुई। पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक जांच में दो समूहों के बीच टकराव की बात सामने आई है, जो उनके संबंधित अभियानों के दौरान रास्ता देने को लेकर विवाद के बाद शुरू हुआ था। कांग्रेस उम्मीदवार नातीराजा के समर्थकों और भाजपा उम्मीदवार अरविंद पटेरिया के समर्थकों के बीच विवाद ने उस समय हिंसक रूप ले लिया, जब एक समूह ने कथित तौर पर कांग्रेस कार्यकर्ता को कुचलने के लिएवाहनों का इस्तेमाल किया, इससे उनकी मौत हो गई। आरोप सामने आए हैं कि हमलावरों ने विशेष रूप से नातीराजा और खान को निशाना बनाया, जानबूझकर उन पर एक वाहन चढ़ाकर और बाद में हवा में गोलियां चलाकर हमले की शुरुआत की। इस हमले ने न केवल सलमान खान की जान ले ली, बल्कि कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम सिंह नातीराजा को भी सदमे में डाल दिया।

मतदान केंद्र पर गोली लगने से एक व्यक्ति घायल

इसी तरह, मुरैना जिले की ढिमनी विधानसभा सीट पर शुक्रवार सुबह मतदान के दौरान एक मतदान केंद्र पर गोली लगने से एक व्यक्ति घायल हो गया। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर कांग्रेस के रवींद्र तोमर के खिलाफ ढिमनी से चुनाव लड़ रहे हैं। हरदा जिले में एक अन्य घटना में, एक मतदान केंद्र पर करंट लगने से एक व्यक्ति की कथित तौर पर मौत हो गई। वहीं इंदौर की महू विधानसभा सीट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस समर्थकों पर तलवार से हमला कर दिया। इसी तरह, छिंदवाड़ा में एमपीसीसी अध्यक्ष कमल नाथ के बेटे और छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ शुक्रवार को एक मतदान केंद्र पर निरीक्षण के लिए गए तो भाजपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर नकुल नाथ को मतदान केंद्र में प्रवेश करने से रोकने की कोशिश की, हालांकि, मतदान केंद्र पर तैनात सुरक्षा बलों के हस्तक्षेप से स्थिति सामान्य हो गई।

Advertisement
Next Article