India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Telangana कांग्रेस नेताओं ने मूसी रिवरफ्रंट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट पर चर्चा के लिए नागोले में किसानों से की मुलाकात

09:17 AM Oct 06, 2024 IST
Advertisement

Telangana : कांग्रेस नेताओं ने मूसी रिवरफ्रंट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट पर चर्चा के लिए नागोले में किसानों से की मुलाकात सांसदों और विधायकों सहित कांग्रेस नेताओं ने मूसी रिवरफ्रंट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट पर चर्चा के लिए यहां नागोले में किसानों के साथ बैठक की है।कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बैठक का उद्देश्य किसानों के बीच परियोजना के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है, जो क्षेत्र में कृषि समुदाय के लिए महत्वपूर्ण है।

Highlight

मूसी परियोजना के महत्व पर चर्चा

कांग्रेस सांसद किरण कुमार चामाला ने शनिवार को एएनआई को बताया, आज, मूसी नदी के प्रवाह वाले क्षेत्रों के विधायकों और सांसदों ने मूसी परियोजना के महत्व पर चर्चा करने के लिए किसानों से मुलाकात की। छह से सात विधानसभा क्षेत्रों में फैली मूसी परियोजना भूमि के तहत एक लाख एकड़ से अधिक खेती हो रही है।उन्होंने कहा कि गंभीर प्रदूषण नदी को प्रभावित कर रहा है, यह देखते हुए कि यह जल निकासी और औद्योगिक अपशिष्ट से दूषित है। उन्होंने कहा, आखिरकार, मूसी को कायाकल्प की जरूरत है। यही संदेश हम अपने किसानों तक पहुंचाना चाहते हैं।

प्रदूषित मूसी नदी के 55 किलोमीटर के हिस्से को पुनर्जीवित

हम इस पहल को जमीनी स्तर पर ले जाने की योजना बना रहे हैं, गांवों तक पहुंचेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि किसान मूसी नदी को बहाल करने के महत्व को समझें।" तेलंगाना सरकार द्वारा प्रस्तावित मूसी रिवरफ्रंट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट का उद्देश्य प्रदूषित मूसी नदी के 55 किलोमीटर के हिस्से को पुनर्जीवित करना, इसके पारिस्थितिकी तंत्र और आसपास के क्षेत्रों को बहाल करना और रणनीतिक रिवरफ्रंट विकास के माध्यम से आर्थिक विकास को बढ़ावा देना है। इस बीच, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने सोमवार को मूसी नदी कायाकल्प परियोजना की आलोचना करते हुए कहा, 1 लाख लोग बेघर होने वाले हैं, उन्होंने विध्वंस का जिक्र किया। परियोजना का विरोध कर रहे केटीआर ने आरोप लगाया कि सीएम रेवंत रेड्डी पैसा कमाना चाहते हैं।आज हैदराबाद में मूसी नदी के पास एक माहौल बन गया है। करीब 1 लाख लोग बेघर होने वाले हैं। बीआरएस के वरिष्ठ नेताओं की एक टीम उनका दर्द समझने के लिए हैदराबाद में है। हम फिर किशनगुडा भी जाएंगे। हम किशन बाग भी जाएंगे। हम रेवंत रेड्डी की सरकार के बारे में एक बात पूछना चाहते हैं। आपने कहा था कि आप 100 दिनों के भीतर 6 गारंटी लागू करेंगे।

बुलडोजर राज' के खिलाफ वकालत करने के लिए आलोचना की

हम रेवंत रेड्डी सरकार को चेतावनी देना चाहते हैं कि आप जो चाहें कर सकते हैं। लेकिन बीआरएस गरीबों, असहायों के साथ खड़ा है। हम आपके बुलडोजर का सामना करेंगे, हम लोगों को बेघर करने की आपकी योजना को सफल नहीं होने देंगे आपको यह प्रस्ताव वापस लेना होगा, केटीआर ने कहा। केटीआर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'बुलडोजर राज' के खिलाफ वकालत करने के लिए आलोचना करते हुए कहा, क्या हरियाणा और यूपी के लिए आपकी नीति अलग है और तेलंगाना के लिए कुछ और? हैदराबाद, मूसा नदी पर आएं और लोगों को रेवंत रेड्डी के आचरण के बारे में बताएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article