India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महिला आरक्षण बिल पर कांग्रेस कर रही बीजेपी का समर्थन ! जाने क्या कह रहे हैं कांग्रेस नेता

10:47 AM Sep 20, 2023 IST
Advertisement

इस समय संसद का विशेष सत्र जारी है जहां पहले दिन ही भाजपा द्वारा महिला आरक्षण बिल पर मंजूरी दे दी गई थी। संसद में 18 से लेकर 22 सितंबर के बीच 5 दिन के लिए विशेष सत्र बैठक चलने वाली है जिसकी अध्यक्षता खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही कर रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि इस बैठक के दौरान महिला आरक्षण विधेयक को लागू करने की ये चर्चा जोरों शोरों से हो रही है। सोमवार यानि विशेष सत्र बैठक के पहले दिन ही मोदी सरकार द्वारा ही आरक्षण बिल को मंजूरी दे दी गई । लेकिन इस बिल पर विपक्ष अपनी क्या प्रतिक्रियाएँ दे रही है चलिए जानते हैं।

कांग्रेस कर रही बीजेपी का समर्थन

महिला आरक्षण बिल पास हो जाता है तो सांसद और विधानसभा में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण मिल जाएगा। लेकिन विपक्ष का इस बार का रुख काफी बदलता हुआ नज़र आ रहा है। इस बार वो भाजपा सरकार की बुराई बल्कि उनके फैसले पर हामी भरते  हुए नज़र आ रही है। जी हाँ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने महिला आरक्षण बिल को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जो आपको हैरानी में डाल देगा। उन्होंने इस बार बीजेपी का समर्थन दिखाया है।

क्या कहा जयराम रमेश ने ?

कांग्रेस पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कांग्रेस पार्टी लंबे समय से महिला आरक्षण को लागू करने की मांग कर रही है। हम कथित तौर पर सामने आ रहे केंद्रीय मंत्रिमंडल के फ़ैसले का स्वागत करते हैं और विधेयक के विवरण की प्रतीक्षा कर रहे हैं। विशेष सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में इस पर अच्छी तरह से चर्चा की जा सकती थी और पर्दे के पीछे वाली राजनीति के बजाय आम सहमति बनाई जा सकती थी।

Advertisement
Next Article