India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस के नेतृत्व वाले 'संयुक्त विपक्षी मंच' ने सीएम सरमा के खिलाफ दर्ज कराई FIR

10:57 AM Aug 29, 2024 IST
Advertisement

कांग्रेस : हिमंत बिस्वा सरमा की 'मिया मुस्लिम' टिप्पणी के बाद, असम में कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त विपक्षी मंच ने मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि वह 'धर्म और जाति के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं।' एफआईआर बुधवार को गुवाहाटी के दिसपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई। असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा और असम जातीय परिषद के अध्यक्ष लुरिनज्योति गोगोई के नेतृत्व में संयुक्त विपक्षी मंच के एक प्रतिनिधिमंडल ने एफआईआर दर्ज कराई।

Highlight : 

CM सरमा की 'मिया मुस्लिम' टिप्पणी पर विपक्ष का हमला

बता दें कि, असम कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने सीएम सरमा पर अपने भड़काऊ भाषणों से राज्य में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने का आरोप लगाया और भारत के राष्ट्रपति से उनकी बर्खास्तगी की मांग की। असम प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, असम में विपक्ष का गठन करने वाली अठारह राजनीतिक पार्टियों ने सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ दिसपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है। 4 जून 2024 को जब से लोकसभा चुनाव के नतीजे आए हैं, तब से वह लगातार सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं।

CM सरमा के खिलाफ कांग्रेस के संयुक्त विपक्षी मंच ने दर्ज कराई FIR 

कांग्रेस नेता ने कहा, विधानसभा के दूत भी यही काम कर रहे हैं। उन्हें निलंबित किया जाना चाहिए। असम के मुख्यमंत्री को निलंबित किया जाना चाहिए। मैं भारत के राष्ट्रपति से भी अनुरोध करूंगा कि उन्हें उनके पद से बर्खास्त किया जाए...उन्हें तुरंत निलंबित और गिरफ्तार किया जाना चाहिए। इसलिए हमने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। मुख्यमंत्री के इस बयान पर कि वे असम को 'मियाँ की भूमि' नहीं बनने देंगे, बोराह ने कहा, वे असम के लोगों की भूमि या मिट्टी के बारे में बात नहीं करते हैं, वे केवल अपने परिवार की भूमि के बारे में बात करते हैं, चाहे वह उद्यान हो, रिसॉर्ट हो या स्कूल हो। जब वे चुनाव के दौरान भूमि के बारे में बात करते थे, तो वे अपनी भूमि के बारे में बात कर रहे थे, वे असम के लोगों के बारे में नहीं सोच रहे थे।

जानें FIR में क्या लिखा ?

एफआईआर में लिखा है, 'हम डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ यह एफआईआर दर्ज कर रहे हैं, जो राज्य के मुख्यमंत्री हैं, धर्म और जाति के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं।' विपक्ष ने भाजपा के एक नेता मयूर बोरगोहेन पर उनके अधीन काम करने वाले कुछ मजदूरों के साथ मारपीट करने का भी आरोप लगाया। एफआईआर में लिखा है, 'आपको पता होगा कि ढिंग की एक युवती के साथ बलात्कार की नृशंस वारदात के खिलाफ पूरा असम गुस्से में है। इस तरह के जघन्य कृत्य का फायदा उठाकर आरोपी व्यक्ति एक विशेष समुदाय को निशाना बनाकर सांप्रदायिक उन्माद भड़काने की कोशिश कर रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article