India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों पर चर्चा के लिए बंगाल, ओडिशा के नेताओं के साथ की मीटिंग

12:49 AM Dec 21, 2023 IST
Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगामी 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा के लिए बुधवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की अध्यक्षता की।
बैठक  में  कई अन्य शीर्ष नेता भी थे मौजूद 
खड़गे ने पहले ओडिशा और फिर पश्चिम बंगाल के नेताओं के साथ बैठक की अध्यक्षता की। खड़गे के अलावा पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता के.सी वेणुगोपाल और कई अन्य शीर्ष नेता भी मौजूद थे।
ओडिशा के नेताओं के साथ बैठक के बाद खड़गे ने 'एक्स' पर लिखा कि ओडिशा के लोग भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, मुद्रास्फीति, कृषि संकट और आदिवासियों और कमजोर वर्गों के साथ दुर्व्यवहार से तंग आ चुके हैं। बीजद ने ओडिशा को बदलने का वादा किया था, लेकिन राज्य को पीछे धकेल दिया। यह भाजपा और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के साथ भी मिला हुआ है।
हमने अपने संगठन को मजबूत करने और लोगों के अनुकूल मुद्दों को उठाने के प्रयासों को दोगुना कर दिया है। हमने इस संबंध में ओडिशा कांग्रेस के नेताओं के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की।
पश्चिम बंगाल के नेताओं से मुलाकात के दौरान अधीर रंजन चौधरी भी थे मौजूद 
पश्चिम बंगाल के नेताओं से मुलाकात के दौरान अधीर रंजन चौधरी भी मौजूद थे। बैठक के बाद खड़गे ने कहा : हमने पश्चिम बंगाल कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात की और आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भविष्य की रणनीति पर चर्चा की। हमारे नेता और कार्यकर्ता हमारे संदेश और संकल्प को आगे बढ़ाएंगे।
उन्‍होंने कहा कि सभी प्रगतिशील ताकतें एकजुट होंगी और भाजपा के सांप्रदायिक विभाजन, अभूतपूर्व महंगाई और ऐतिहासिक बेरोजगारी के नापाक एजेंडे को हराएंगी।
अगली रणनीति पार्टी आलाकमान तय करेगा - चौधरी
बैठक के बाद चौधरी ने मीडिया से कहा कि उन्होंने अपना सुझाव और विचार पार्टी के साथ साझा किया है।
उन्होंने यह भी कहा कि अगली रणनीति पार्टी आलाकमान तय करेगा।
2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर खड़गे सभी राज्य इकाइयों के साथ बैठक कर रहे हैं।

Advertisement
Next Article