India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाया बेरोजगारी का मुद्दा, भाजपा ने किया पलटवार

06:36 PM Oct 04, 2024 IST
Advertisement

Mallikarjun Kharge: हरियाणा विधानसभा चुनाव में 5 अक्टूबर को 90 सीटों पर मतदान होना है। इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाया। इस संबंध में खड़गे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक लंबा पोस्ट किया। खड़गे के पोस्ट पर भाजपा प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने आईएएनएस से कहा, तेलंगाना और हिमाचल, जहां भांग की खेती करने के लिए सरकार लाइसेंस दे रही है, वहां बेरोजगारी खत्म हो गई है क्या?

15,000 भारतीय श्रमिकों की भर्ती

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पोस्ट में लिखा, पश्चिम एशिया में युद्ध के बीच मोदी सरकार की नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन इजरायल में लगभग 15,000 भारतीय श्रमिकों की भर्ती में जुटी है। इससे पहले कई भारतीय युवाओं को रूस-यूक्रेन युद्ध में जाने के लिए संदिग्ध एजेंटों द्वारा धोखा दिया गया था, और कई युवाओं को अपनी जान भी गंवानी पड़ी।

विरोधी नीतियों के कारण पैदा हुई बेरोजगारी- खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे लिखा कि यह मोदी सरकार की युवा विरोधी नीतियों के कारण पैदा हुई बेलगाम बेरोजगारी का नतीजा है। ये तथ्य है कि अन स्किल्ड, सेमी स्किल्ड और शिक्षित युवा अपनी जान जोखिम में डालकर युद्धग्रस्त क्षेत्रों में काम करने के लिए तैयार हैं, यह बताता है कि नौकरियों पर प्रधानमंत्री के बड़े-बड़े दावे उनकी विफलताओं को छिपा नहीं सकते। हरियाणा के युवा, जो इन युद्ध क्षेत्रों में नौकरी की तलाश करने के लिए मजबूर हैं, कल वोटिंग के दौरान भाजपा को करारा सबक सिखाएंगे।

मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर भाजपा का पलटवार

खड़गे के पोस्ट पर गौरव वल्लभ ने एक डाटा का हवाला देते हुए बताया कि देश में बेरोजगारी की दर में 4 से 5 सालों में कमी आई है। रोजगार के नए अवसर पैदा हुए हैं। देश तेजी से दुन‍िया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। भाजपा प्रवक्ता ने खड़गे से कुछ तीखे सवाल भी किए। उन्‍होंने पूछा, झारखंड जहां पर आपकी सरकार के मंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में जेल के अंदर बंद हैं, क्‍या वहां आपने बेरोजगारी खत्म कर दी। कर्नाटक जहां आपका मुख्यमंत्री जमीन के घोटाला के भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरा हुआ है, क्‍या वहां आपने बेरोजगारी खत्म कर दी। आपका खुद का परिवार भ्रष्टाचार का आरोपी है। आप ने अगर किसी की बेरोजगारी खत्म की है, तो वह आपका परिवार है।

'भांग की खेती कराकर बेरोजगारी खत्म करने का प्रयास'

भाजपा प्रवक्ता ने कहा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने 'मुडा' के तहत किसानों की जमीन ले ली। हिमाचल के मुख्यमंत्री भांग की खेती कराकर बेरोजगारी खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं। भाट‍िया ने कहा, मुझे तो शर्म आती है एक राज्य का मुख्यमंत्री टॉयलेट पर टैक्स लग रहा है। यह कांग्रेस की नीति है कि कोई व्यक्ति स्वच्छ टॉयलेट बना ले, तो उसको टैक्स देना पड़ेगा। इतनी क्रूर हास्यास्पद नीति तो मोहम्मद बिन तुगलक ने देश पर नहीं लगाई थी। भाजपा प्रवक्‍ता ने कहा, कांग्रेस अगर बेरोजगारी पर बात करना चाहती है, तो पहले बताए क‍ि उसने कर्नाटक, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश और झारखंड में बेरोजगारी खत्म करने के लिए क्या किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article