India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ram Mandir की प्रतिष्ठा का अयोध्या से सीधा बैंकॉक में किया जाएगा प्रसारण

11:32 AM Nov 24, 2023 IST
Ram Mandir
Advertisement

अगले साल 22 जनवरी को अयोध्या में Ram Mandir के निर्धारित अभिषेक पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए, विश्व हिंदू फाउंडेशन ) के संस्थापक ने शुक्रवार को कहा कि समारोह का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

HIGHLIGHTS POINTS:

बैंकॉक में और दुनिया भर से हिंदू इस कार्यक्रम में जुटेंगे और कीर्तन, भजन, पूजा और पाठ करेंगे।हर चार साल में होने वाली विश्व हिंदू कांग्रेस की मेजबानी इस समय थाई राजधानी में की जा रही है। विश्व हिंदू फाउंडेशन द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम शुक्रवार को शुरू हुआ और 26 नवंबर को समाप्त होगा।स्वामी विज्ञानानंद ने कहा, "हमने अयोध्या से प्रसाद (भगवान को चढ़ाया जाने वाला भोजन) मंगवाया है। यहां अयोध्या मंदिर की प्रतिकृति बनाई गई है। हम अयोध्या से राम लला के जन्मस्थान की एक छवि भी लाए हैं। प्रतियां छवि को सभी प्रतिनिधियों (सम्मेलन में भाग लेने वाले) के साथ साझा किया जाएगा। राम मंदिर के अभिषेक से पहले अयोध्या में उत्सव का माहौल दुनिया भर में फैलना चाहिए।

2009 में हुई थी वर्ल्ड हिंदू फाउंडेशन की स्थापना

अगले साल 22 जनवरी को एक निर्दिष्ट समय पर कीर्तन, भजन, पूजा और पाठ में कई लोग भाग लेंगे। भक्त इसे देख सकते हैं। दुनिया भर में विशाल स्क्रीन पर अयोध्या से अभिषेक का सीधा प्रसारण और वे जहां भी हों, हवन, पूजा और पाठ में भाग लेंगे। हम एक साथ इस भव्य कार्यक्रम का अनुभव करेंगे। दुनिया भर में हिंदू अपने विशेष तरीकों से उत्सव का माहौल बनाएंगे और सभी धार्मिक लोग ऐसा करेंगे। उत्सव में डूब जाएं,'' स्वामी विज्ञानानंद ने कहा।वर्ल्ड हिंदू फाउंडेशन एक गैर-लाभकारी संगठन है जो कला और संस्कृति पर ध्यान केंद्रित करता है। इसकी स्थापना 2009 में हुई थी और इसका मुख्यालय नई दिल्ली में है।

पीएम मोदी ने 5 अगस्त 2020 को रखी थी Ram Mandir निर्माण की आधारशिला

स्वामी विज्ञानानंद ने कहा, "अतीत में, व्यक्तिगत प्रयास किए गए थे, लेकिन मुख्य क्षेत्रों पर कोई सामूहिक ध्यान नहीं दिया गया था। पिछले दस से बारह वर्षों में, हमने हिंदू समुदाय को एक दिशा प्रदान की है , और साथ ही, विश्व हिंदू कांग्रेस ने शिक्षा, शिक्षाविदों, मीडिया और राजनीति पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया। हमारी पहली प्राथमिकता युवा हैं।"आपको बता दें की राम मंदिर निर्माण की आधारशिला पीएम मोदी ने 5 अगस्त 2020 को रखी थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article